1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ FIR: कैंडल मार्च निकाला था

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के खिलाफ FIR: कैंडल मार्च निकाला था

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊ में घंटाघर पर सीएए के विरोध में कैंडल मार्च निकालने पर पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी समेत कई लोगों पर एफआइआर दर्ज की गई है, सोमवार को सआदतगंज में प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने चार लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया है जिसमें पुलिस सभी के पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ) से कनेक्शन भी खंगाल रही है।

सीएए और एनआरसी के विरोध में रविवार को पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी, मेराज हैदर, परवीन तल्हा, सैय्यद ज़रीन सहित महिलाओं व बच्चों  ने कैंडल मार्च निकाला था। ये मार्च लोहिया चौराहे से 1090 तक निकाला गया था। 

इसके बाद सोमवार देर रात पूर्व राज्यपाल अज़ीज़ कुरैशी, महफूज, सलमान मंसूरी, वली मोहम्मद रहनुमा खान, प्रियंका मिश्र, सुनील लोधी समेत अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 सीआरपीसी का उल्लंघन करने में मामला दर्ज किया गया है।

एफआइआर में कहा गया है कि कुरैशी करीब 40 समर्थकों के साथ डिगडिगा चौराहे से फन माल की ओर जाने वाली सड़क पर कैंडल मार्च की अगुवाई कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोका और बताया कि शहर में धारा 144 लागू है, लेकिन वह फिर भी नहीं माने। एनआरसी और सीएए के विरोध में पोस्टर और तख्तियां लेकर सभी नारेबाजी करने लगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...