Home उत्तराखंड पिता ने महज 6 हजार में बेची अपनी 14 साल की बेटी, एक दरिंदे से कराइ मासूम की शादी

पिता ने महज 6 हजार में बेची अपनी 14 साल की बेटी, एक दरिंदे से कराइ मासूम की शादी

0 second read
0
14

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
चमोली: बाप-बेटी का रिश्ता सबसे अनमोल मन जाता है। लेकिन इस रिश्ते पर से तो विश्वास तब उठने लगता है जब किसी लड़की का अपना ही पिता किसी दरिंदे के हाथ बेटी को सौंप देता है। उत्तराखंड में भी कुछ ऐसा ही सनसनीखेज मामला सामना आया है जिससे सुनकर आप भी दंग रहे जाएंगे।

दरअसल, ये मामला उत्तराखंड के चमोली जिले का है। जब एक पिता ने अपनी बेटी को महज 6 हजार रुपये में बेच दिया। उस मासूम को जो कि कक्षा आठ में पढ़ती है , अपनी 14 साल की बच्ची को उसके पिता ने 32 साल के दरिंदे को सौंप दिया। इसकी जानकारी जब राजकीय विद्यालय हरि शंकर के शिक्षक को लगी तो उन्होंने बच्ची के पिता से पूरी जानकारी जुटाई। इसके बाद जब इस पुरे मामले का खुलासा हुआ, तो सब चौकन्ना हो गए।

पिता ने पैसों के लालच में अपनी नाबालिग बेटी की शादी एक दरिंदे से करवा डाली। ये मामला हालाँकि लॉकडाउन का ही है। खबर है कि उस दौरान गांव के ही एक बिचैलिए ने बच्ची के पिता से किसी दलाल का संपर्क कराया और उसे महज 6 हजार रुपये में बेच दिया।

शिक्षक ने बच्ची से भी संकर्प कर लिया। और उसके बाद उन्होंने अपना वीडियो बनाया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

इतना ही नहीं शिक्षक ने प्रशासन से भी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस तरह के मामले सामने आते हैं, लेकिन दबा दिए जाते हैं। उन्होंने पुलिस प्रशासन से मदद की गुहार लगाई और कहा कि वो बच्ची के आगे की पढ़ाई कराने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह के रैकेट चलाने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.