1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. फेसबुक ने एपल के पेज का वेरिफिकेशन हटाया

फेसबुक ने एपल के पेज का वेरिफिकेशन हटाया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

एपल की नई प्राइवेसी पॉलिसी के बाद फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और एपल के सीईओ टिम कुक आमने सामने हैं। एपल के एप स्टोर की नई प्राइवेसी पॉलिसी जहां यूजर्स के लिए बढ़िया बताई जा रही है।

वहीं फेसबुक खुलकर इसका विरोध कर रहा है। फेसबुक का कहना है कि एपल की नई पॉलिसी एकतरफा है, जबकि एपल ने फेसबुक के सभी सवालों के जवाब भी दे दिए हैं।

अब फेसबुक ने बड़ा कदम उठाते हुए एपल के फेसबुक पेज का वेरिफिकेशन हटा दिया है, हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि किस कारण से फेसबुक ने यह फैसला लिया है।

फेसबुक पर तमाम बड़ी कंपनियों और ऑर्गेनाइजेशन के फेसबुक पेज ब्लू टिक के साथ वेरिफाइड हैं। एपल का इंस्टाग्राम पेज अभी भी ब्लू टिक के साथ वेरिफाइड है।

क्या है एपल का प्राइवेसी न्यूट्रिशन लेबल:-
एपल के नए प्राइवेसी न्यूट्रिशन लेबल के तहत सभी डेवलपर्स को एप स्टोर पर अपने एप पब्लिश करने से पहले ही बताना होगा कि वह कौन-कौन सी सूचनाएं इकट्ठा करेंगे।
दूसरे शब्दों में कहें तो एपल के एप स्टोर से किसी एप को डाउनलोड करने से पहले ही आसान भाषा में उस एप की प्राइवेसी पॉलिसी आपको मिल जाएगी जिसमें डाटा कलेक्शन और एक्सेस समेत कई जानकारियां होंगी।

इससे यूजर्स को यह भी पता चल जाएगा कि कोई एप आपके किसी डाटा का क्या कर रहा है और किसी फीचर का एक्सेस क्यों ले रहा है।

एपल का यह न्यूट्रिशन लेबल काफी हद तक फूड आइटम के पैकेट पर दिए गए न्यूट्रिशन लेबल की तरह ही है। नई पॉलिसी iOS, iPadOS, macOS, watchOS और tvOS के सभी एप्स पर लागू होगी। नई पॉलिसी एपल के इनहाउस एप्स पर भी लागू होगी।
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...