Home टेक भारत मे PUBG की वापस आने की उम्मीद बेहद कम, RTI से आया जवाब

भारत मे PUBG की वापस आने की उम्मीद बेहद कम, RTI से आया जवाब

16 second read
0
6

PUBG मोबाइल इंडिया का लॉन्च अभी भी एक रहस्य है क्योंकि PUBG / Krafton और Electronics and Information Technology (MeitY) के बीच कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई है। एक ऑनलाइन प्रकाशन जिसने आरटीआई दायर की और स्पष्टता के लिए MeitY से पूछा, और पाया कि PUBG मोबाइल इंडिया के लॉन्च के बारे में कोई आधिकारिक बैठक नहीं हुई है।

PUBG मोबाइल, जैसा कि मूल रूप से नाम दिया गया था, पिछले साल सितंबर में 117 अन्य ऐप के साथ भारत में प्रतिबंधित कर दिया गया था। तब से, डेवलपर्स को खेल को भारत में वापस लाने की कोशिश की गई है और उन्होंने PUBG मोबाइल इंडिया में नाम बदलने, खेल में रक्त का रंग बदलने, और बहुत कुछ करने की कोशिश की है।

जेवीटीआर द्वारा दायर आरटीआई ने मेबेटी को PUBG मोबाइल की स्थिति पर कुछ सवाल पूछे और भारत लौटने पर इस निष्कर्ष के साथ आया कि PUBG / Krafton और सरकारी निकाय के बीच कोई औपचारिक चर्चा नहीं हुई है। हालांकि ऐप निर्माता ने भारत वापसी की घोषणा की थी, लेकिन पिछले आरटीआई उत्तरों के साथ यह दर्शाता है कि मामला बहुत ही गंभीर है।

PUBG मोबाइल को भारत वापस लाने के लिए क्राफ्टन और उसकी सहायक PUBG कॉर्पोरेशन की कई कोशिशें हुई हैं। प्रतिबंध के बाद, PUBG Corporation ने घोषणा की कि वह भारत में Tencent खेलों से PUBG मोबाइल का अधिग्रहण करेगा। फिर, PUBG Corporation ने अपने भारत कार्यालय के लिए काम पर रखना शुरू कर दिया।

नवंबर में, डेवलपर्स ने एक टीज़र जारी किया जिसमें दिखाया गया था कि गेम जल्द ही भारत में PUBG मोबाइल इंडिया के रूप में वापस आ रहा है। उस समय, टीम ने कहा कि यह “स्थानीय जरूरतों को प्रतिबिंबित करने के लिए” खेल को अनुकूलित करने के लिए कई बदलाव करेगा।

Load More In टेक
Comments are closed.