1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव के करीबियों पर ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी, भारी पुलिस फोर्स मौजूद

यूपी चुनाव से पहले अखिलेश यादव के करीबियों पर ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी, भारी पुलिस फोर्स मौजूद

ED raids on Akhilesh Yadav's close friends before UP elections; उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले ईडी की छापेमारी। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के करीबियों पर आयकर विभाग की छापेमारी। आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में महज कुछ माह शेष है, उससे पहले ही इनकम टैक्स विभाग ने छापेमारी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि शनिवार की सुबह आयकर विभाग की टीम ने लखनऊ, मैनपुरी, आगरा में समाजवादी पार्टी के ‘फाइनेंसरों’ के आवासों पर छापामारी की है। जिसमें आगरा के मनोज यादव, लखनऊ में जैनेंद्र यादव सहित लगभग एक दर्जन से ज्यादा नेता शामिल हैं। जो सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के काफी करीबी है।

यह भी पढ़े : Ghaziabad: निकाह से पहले मांगे 10 लाख रुपये, हॉल में दूल्हे की जमकर पिटाई, देखें VIDEO

12 गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंची ईडी

बताया जा रहा है कि आयकर अधिकारी 12 गाड़ियों के काफिले लेकर पहुंचे हैं। साथ ही, इनकम टैक्स विभाग की टीम घर के चप्पे-चप्पे को खंगाल रही है। जहां-जहां विभाग की टीम कार्रवाई कर रही हैं, उन घरों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। लिहाजा किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।

यह भी पढ़े : Weather Updates: पहाड़ों पर बर्फबारी से राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में ठंड ने दी दस्तक, दिल्ली में टूटा रिकॉर्ड

सपा प्रवक्ता राजीव राय को किया गया नजरबंद

बता दें कि सुबह करीब 7 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम शहर कोतवाली के सहादतपुरा में राजीव राय के घर पहुंची। जहां उन्हें घर में ही नजरबंद कर दिया गया। जैसे ही इसकी भनक सपा कार्यकर्ताओं को लगी, वह राजीव राय के घर के  बाहर जमा होने लगे। कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया। इसके बाद मौके पर पुलिस बुलाई गई। इनकम टैक्स की टीम वाराणसी से मऊ पहुंची है। सपा प्रवक्ता राजीव राय ने आरोप लगाया कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई राजनीतिक द्वेष के चलते की गई है।

यह भी पढ़े : किराए पर दिया सलमान ने अपना ये फ्लैट, किराया जानकर हो जाएगे हैरान?

आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर पर छापा

वहीं लखनऊ में अंबेडकर पार्क के पास स्थित जैनेंद्र यादव उर्फ नीटू के आवास पर छापा पड़ा है। इनकम टैक्स विभाग की टीम ने जैनेंद्र यादव के घर को बारीकी से खंगाला। उधर, अखिलेश यादव के करीबी आरसीएल ग्रुप के मालिक मनोज यादव के घर पर भी टीम ने छापा मारा। इस दौरान टीम किसी को भी घर के अंदर नहीं जाने दे रही है। आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।

यह भी पढ़े : Delhi School Reopen: Delhi-NCR में स्कूल और शैक्षिक संस्थान खोलने को आयोग ने दी अनुमति, जानिए कब से खुलेंगे 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...