Home मनोरंजन 19 साल की उम्र में एक्ट्रेस की हुई थी रहस्यमयी मौत, मरने के बाद शूटिंग सेट पर होने लगी डरावनी घटनाएं

19 साल की उम्र में एक्ट्रेस की हुई थी रहस्यमयी मौत, मरने के बाद शूटिंग सेट पर होने लगी डरावनी घटनाएं

3 second read
0
237

Report by: Geetanjali Lohani

मुंबई: हिंदी सिनेमा में कई ऐसी एक्ट्रेसेज है जिन्होंने अपनी कम उम्र में ही फिल्मों में काम शुरु कर दिया था। इन्हीं में से एक है दिवंगत बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती। 90 के दशक में बॉलीवुड में अपने मासूम चेहरे के दम पर दिव्या ने सभी को घायल कर दिया था। दिव्या भारती की एक्टिंग और उनकी मासूमियत को देख इंडस्ट्री के लोग उन्हें गुड़िया नाम से पुकारने लगे थे। कम समय में ही एक के बाद एक हिट फिल्में देकर दिव्या भारती ने छोटी सी उम्र में सभी बड़ी हीरोइनों को चुनौती दे दी थी।  दिव्या भारती नें महज तीन साल में ही 20 फिल्में कर शोहरत अपने नाम करली।

25 फरवरी 1974 को जन्मी दिव्या भारती की मौत 5 अप्रैल 1993 को संदिग्ध हालात में हुई थी। दिव्या की मौत को आज 28 साल पूरे हो गए हैं। लेकिन उनकी मौत आज भी एक रहस्य ही बनी हुई है। मुंबई पुलिस 1998 में ही मौत की जांच से जुड़ा केस बंद कर चुकी है। पुलिस ने यह मानकर केस खत्म कर दिया कि यह एक हादसा था। ऐसे में आज उनकी डेथ एनीवर्सरी पर ऐसी घटना के बारे में बता रहे हैं, जो काफी अजीब और डरावनी थी और उनकी मौत के बाद घटित हुई थी।

आइए जानते हैं…

दरअसल, एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस आएशा जुल्का ने दिव्या की मौत से जुड़ा एक किस्सा सुनाया था। उन्होंने बातचीत में बताया था कि ‘दिव्या की मौत के बाद एक बड़ी अजीब बात हुई।’ आएशा ने बताया था कि ‘मौत के कुछ महीनों बाद वो टीम के साथ फिल्म ‘रंग’ का ट्रायल देखने फिल्म सिटी गई थीं। जैसे ही दिव्या स्क्रीन पर आईं तो स्क्रीन ही गिर गयी। वहां मौजूद उन सभी लोगों के लिए वो एक बहुत ही अजीब और डरावना पल बन गया था।

इस किस्से से सभी को काफी हद तक डरा दिया था। हालांकि, ये एक संयोग था या कुछ और उस वक्त इस पर खास चर्चा नहीं हुई।

बता दें कि दिव्या भारती ने साल 1990 में तेलुगू फिल्म ‘बॉबली राजा’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। साल 1990 और 1991 में दिव्या भारती ने पांच तमिल-तेलुगू फिल्मों में काम किया, जिसके बाद 1992 में उन्होंने फिल्म ‘विश्वात्मा’ से हिंदी सिनेमा में डेब्यू किया था। एक्ट्रेस ने महज 12 साल की उम्र में सिनेमा जगत में काम करना शुरू कर दिया था। हिंदी सिनेमा को कई हिट फिल्में देने वाली दिव्या की मौत आज भी एक राज है।

साल 1992 में तीन लगातार ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद 1993 में अचानक रहस्यमई ढंग से दिव्या भारती की मौत हो गई थी। तब वह सिर्फ 19 साल की थीं। रात के लगभग 11 बजे एक दिन वो मुंबई के वर्सोवा स्थित अपने फ्लैट की बालकनी से गिर पड़ीं। मौत के बाद उनकी उन सभी फिल्मों को उनके जैसी दिखने वाली किसी एक्ट्रेस के साथ शूट किया गया। हालांकि, अब तक उनकी मौत की वजह एक रहस्य ही है। दिव्या की मौत के बाद तीन फिल्में ‘रंग’, ‘शतरंज’ और ‘थोलि मुद्धू’ रिलीज हुई, जिसमें रंग सुपरहिट रही थी।

Load More In मनोरंजन
Comments are closed.