1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. मुस्लिम क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण करने में हो रही है मुश्किल : त्रिवेंद्र सिंह रावत

मुस्लिम क्षेत्रों में कोरोना टीकाकरण करने में हो रही है मुश्किल : त्रिवेंद्र सिंह रावत

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना महामारी को लेकर लगातार कोविड-19 वैक्सीनेशन के कार्यक्रम को तेज किया जा रहा है। जिससे यह टीकाकरण अधिक से अधिल लोगों का हो सकें। हालांकि इस दौरान ऐसी कई खबरें भी आई है, जिस कारण वैक्सीनेशन को गई टीम को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा। और उन्हें वापस आना पड़ा। इन सभी गतिविधियों के बीच उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि मुस्लिम क्षेत्रों में स्वास्थ विभाग की टीमों को टीकाकरण करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मुस्लिम क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की टीमों को कोविड-19 टीकाकरण करने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि टीकाकरण को लेकर कई जगहों पर तीखा विरोध हो रहा है। यहां तक कि स्वास्थ्य विभाग की टीमों पर हाथापाई तक की नौबत भी आ रही है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, ”यही वजह है कि पार्टी के मुस्लिम वर्कर से और सामाजिक संगठनों से कहा है कि मुस्लिम समाज को जागृत कीजिए ताकि इस कोरोना की जंग हम जीत सके क्योंकि जब तक टीकाकरण हर व्यक्ति को नहीं होगा तो हार्ड इम्यूनिटी नहीं बन पाएगी। ऐसे में कैसे कोविड-19 की जंग नहीं जीत पाएंगे।”

बड़ी तादात में है मुस्लिम आबादी- त्रिवेंद्र सिंह रावत

रावत ने कहा कि ”देश में कई जगह मुस्लिम आबादी बड़ी तादात में है इसलिए सबका टीकाकरण होना बेहद जरूरी है।” पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ”तीसरी लहर को अगर हम रोकना चाहते हैं तो सभी का टीकाकरण होना बेहद जरूरी है। मैं सभी मुस्लिम भाइयों और समाज से आग्रह करना चाहता हूं कि वह टीकाकरण में भाग लें।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads