1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. देवभूमि उत्तराखंड में बादल फटने से मची तबाही, 2 की मौत

देवभूमि उत्तराखंड में बादल फटने से मची तबाही, 2 की मौत

देवभूमि उत्तराखंड में लगातार आफत की बारिश हो रही है। इसी बीच एक फिर बादल फटने की खबर सामने आई है। जिससे दो लोगो की मौत हो गई, जबकि 5 से ज्यादा लोगो के मलबे में फंसे होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: देवभूमि उत्तराखंड में लगातार आफत की बारिश हो रही है। इसी बीच एक फिर बादल फटने की खबर सामने आई है। जिससे दो लोगो की मौत हो गई, जबकि 5 से ज्यादा लोगो के मलबे में फंसे होने का अनुमान लगाया जा रहा है। बादल फटने के त्रासदी में 7 घर टूट गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, ये बादल धारचूला के जुम्मा गांव में फटा है।

आपको बता दें कि बादल फटने से धारचूला के NHPC कॉलोनी, तपोवन में जल भराव भी हो गया है। कई आवासीय परिसर खतरे की जद में आ गए हैं। तपोवन में झील बनने से धारचूला को और खतरा हो गया है। इस प्राकृतिक आपदा की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामीं ने ट्वीट कर जानकारी दी। साथ ही उन्होने बताया कि फंसे हुए लोगों को जल्द निकालने की कोशिश जारी है।

लगातार हो रही आफत की बारिश से उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से लोगो को परेशानियों का सामने करना पड़ रहा है। रविवार को भी भारी बारिश का सिलसिला जारी रहा था। रविवार को सीएम धामी ने गढ़वाल क्षेत्र के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर स्थिति का जायजा लिया था। सीएम ने रविवार सुबह हेलीकॉप्टर से गढ़वाल मंडल के देवप्रयाग, तोताघाटी, तीनधारा, कौड़ियाला, ऋषिकेश, रानीपोखरी, नरेंद्रनगर, फकोट एवं चंबा के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था।

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह खाबड़ाला गांव में सातला देवी मंदिर के पास बादल फटा था। जिसके बाद नदियों की धाराओं में उफान आ गई थी। बाढ़ का पानी घरों में घुस आया, बिजली के खंभे और पेड़ कई जगहों पर गिर गए और दो पहिया वाहन पानी में बह गए थे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...