1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की डिग्री असली है या नकली कोर्ट करेगा तय, शाम चार बजे तक आ सकता है फैसला

उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की डिग्री असली है या नकली कोर्ट करेगा तय, शाम चार बजे तक आ सकता है फैसला

यूपी के उप-मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता केशव प्रसाय मौर्य के कथिक फर्जी डिग्री के मामले में बुधवार को प्रयागराज की ACJM-17 कोर्ट फैसला सुनाएगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

प्रयागराज: यूपी के उप-मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता केशव प्रसाय मौर्य के कथिक फर्जी डिग्री के मामले में बुधवार को प्रयागराज की ACJM-17 कोर्ट फैसला सुनाएगी। कोर्ट बुधवार की शाम करीब चार बजे के आसपास अपना फैसला सुनायेगी।

आपको बता दें कि 6 अगस्त को इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई पूरी हुई थी। जिसके बाद कोर्च ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। उप-मुख्यमंत्री पर आरोप कि उन्होंने फर्जी डिग्री लगाकर 5 अलग-अलग चुनाव लड़े। इतना ही नहीं उनपर आरोप है कि फर्जी डिग्री के आधार पर ही उन्होंने पेट्रोल पंप भी हासिल किया। RTI एक्टिविस्ट और वरिष्ठ BJP नेता दिवाकर त्रिपाठी ने कोर्ट में अर्जी दाखिल की है।

दाखिल इस अर्जी में कहा गया है कि साल 2007 में शहर के पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से केशव प्रसाद मौर्य ने विधानसभा का चुनाव लड़ा। इसके अलावा उन्होंने कई अन्य चुनाव भी लड़े हैं। उन्होंने अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र में हिंदी साहित्य सम्मेलन के द्वारा जारी प्रथम, द्वितीय आदि की डिग्री लगाई है। यह प्रदेश सरकार या किसी बोर्ड द्वारा मान्यता प्राप्त नहीं है।

आगे कहा गया है कि इन्हीं डिग्रियों के आधार पर उन्होंने इंडियन ऑयल कारपोरेशन से पेट्रोल पंप भी हासिल किया है। इसके अलावा उनपर यह भी आरोप लगाया गया है कि उनकी डिग्रियों में अलग-अलग तारीख दर्ज है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...