Home उत्तराखंड दिल्ली दौरे ने बदली सीएम रावत की किस्मत, जानिये किन योजनाओं को करवाया ओके

दिल्ली दौरे ने बदली सीएम रावत की किस्मत, जानिये किन योजनाओं को करवाया ओके

2 second read
0
20

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: उत्तराखंड को स्मार्ट सिटी बनाने की तैयारी चल रही है। वही उत्तराखंड के सीएम दिल्ली दौरे पर है जहा वो उत्तराखंड को नई सौगात देने के लिए भरपूर प्रयास क्र रहे हैं।

दरअसल, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने दो दिन के दिल्ली दौरे पर कई मंत्रियों के सतह मुलाक़ात की। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन और केन्द्र सरकार के महत्त्वपूर्ण सहयोग से उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर विकास कार्य हो रहे हैं।”

आपको बता दें, उन्होंने पहले केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की जहा दोनों नेताओं ने उत्तराखंड में इंटरनेट कनेक्टिविटी को बेहतर करने को लेकर बातचीत की। केंद्रीय मंत्री से मुलाकात में भारत नेट 2.0 स्कीम को मंजूरी मिली है। बता दें, इसका फायदा उत्तराखंड के 12 हजार गावों को मिलेगा जिससे राज्य के 12 हजार गांव के लोग जल्द इंटरनेट सेवा से जुड़ पाएंगे। इतना ही नहीं, बॉर्डर एरिया में कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए काम किया जाएगा।

अपने दौरे में उन्होंने दूसरी मुलाक़ात केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी से की।इस मुलाक़ात में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उड़ान योजना में देहरादून-पिथौरागढ़-हिण्डन मार्ग और सहस्त्रधारा-चिन्यालीसौड़-गौचर मार्ग पर हवाई सेवाएं नियमित करने के लिए दुबारा टेंडर किए जाएंगे। जलजीवन मिशन में उत्तराखंड के सभी बड़े और छोटे शहरों को शामिल किए जाने की भी केंद्रीय मंत्री ने स्वीकृति दी।

उन्होंने आगे कहा था कि पंतनगर ग्रीन फील्ड हवाई अड्डे को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का बनाए जाने के लिए भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से विशेषज्ञ की सेवाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। वहीं पिथौरागढ़ के नैनीसैनी हवाई पट्टी को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को हैंडओवर करने से पहले सर्वे किया जाएगा।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.