1. हिन्दी समाचार
  2. असम
  3. अलर्ट : चक्रवात यास का असर, बंगाल-ओडिशा, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश

अलर्ट : चक्रवात यास का असर, बंगाल-ओडिशा, बिहार, झारखंड समेत कई राज्यों में जारी रहेगी बारिश

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान यास भीषण चक्रवाती में तूफान में बदल चुका है। जिसने उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के कई निकटवर्ती क्षेत्रों में हाहाकार मचाया। चक्रवाती तूफान यास के कारण ओडिशा और पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्‍सों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से कई राज्‍यों में बारिश और तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की गई है। इनमें बिहार, झारखंड, छत्‍तीसगढ़, उत्‍तर प्रदेश भी शामिल हैं। मौसम विभाग के मुताबिक इन राज्यों में आज बारिश जारी रहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार यास तूफान का असर पश्चिम बंगाल पर पड़ेगा। आईएमडी डीजी मृत्युंजय महापात्र ने बताया कि पश्चिम बंगाल में आज अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही झारखंड में आज और कल भारी से भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी डीजी मृत्युंजय महापात्र ने साथ ही बताया कि बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में आज और कल अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही असम और मेघालय में आज अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश की संभावना है।

बिहार में भी बुधवार और गुरुवार को यास तूफान के कारण भारी बारिश होने की संभावना है। बिहार के नवादा, जमुई, गया, भभुआ, कटिहार, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, भागलपुर और औरंगाबाद जैसे जिलों में अगले 5 दिन तक बादल छाए रहने की आशंका जताई गई है। इसे देखते हुए कई जिलों के अफसरों को अलर्ट किया गया है।

वहीं आईएमडी के अनुसार उत्‍तर प्रदेश के अधिकांश जिलों में भी 26 मई से 28 मई के बीच आंधी के साथ ही बारिश होने की आशंका जताई गई है। बुधवार से ही यूपी के कई जिलों में तेज हवाएं चलने लगेंगी. यास तूफान का असर वाराणसी, प्रयागराज, गोरखपुर और लखनऊ जैसे जिलों में देखने को मिलेगा। मौसम विभाग के मुताबिक यास तूफान का असर आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी और तमिलनाडु में भी देखने को मिलेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads