Home उत्तराखंड उत्तराखंड में तेज़ हुई कोरोना की रफ़्तार, सीएम रावत ने दिए ये सख्त निर्देश

उत्तराखंड में तेज़ हुई कोरोना की रफ़्तार, सीएम रावत ने दिए ये सख्त निर्देश

12 second read
0
102

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: भारत में कोरोना की दूसरी लहार ने चिंता का विषय बना दिया है। इसी बीच उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामले एक गंभीर विषय है। इसी बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने सख्त निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि राज्य में जिन स्थानों पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन स्थानों पर कंटेनमेंट एवं माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं एवं टीकाकरण पर विशेष ध्यान दिया जाय। जिन राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, ऐसे राज्यों के जिन स्थानों पर अधिक मामले मिल रहे हैं, जो भी लोग उत्तराखंड आ रहे हैं, उनको कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने पर ही प्रवेश दिया जाए। इसके लिए शीघ्र गाइडलाइन जारी की जाए।

साथ ही उन्होंने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिये कहा कि कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट एवं वैक्सीनेशन में तेजी लाई जाए। हरिद्वार कुंभ स्नानों के मद्द्यनजर हरिद्वार में वैक्सीनेशन और आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए विशेष अभियान चलाया जाए।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने भी ट्वीट कर इस कांफ्रेंस की जानकारी दी। उन्होंने अपने लगातार ट्वीट में लिखा, “कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के लिए आज वीडियो काॅन्फ्रेंस के माध्यम से अधिकारियों को आरटी पीसीआर टेस्ट एवं वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए। हरिद्वार कुंभ स्नानों को देखते हुए वहां वैक्सीनेशन और आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए विशेष अभियान चलाने को भी कहा है।”

सीएम ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “राज्य में जहां कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां कंटेनमेंट एवं माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने व टीकाकरण पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। बैठक में निर्देश दिए कि जिन राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वहां से आने वालों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लाने पर ही प्रवेश दें।”

आपको बता दें, उत्तराखंड के ऋषिकेश का ताज होटल और आर्ट ऑफ़ लिविंग प्रशासन के चिंता का केंद्र है, क्योंकि दोनों ही कोरोना के हॉटस्पॉट के रूप में सामने आएं हैं। इतना ही नहीं ऋषिकेश के ताज होटल को तीन दिनों के लिए बंद भी कर दिया है।

जहाँ एक तरफ कोरोना का साया मंडरा रहा है, वही, हरिद्वार महाकुम्भ फिलहाल चिंता का विषय बना हुआ है। बता दें, हाल ही में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कोरोना पॉजिटिव पाएं गए थे।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.