Home देश छत्तीसगढ़ नक्सली हमला : एक बार फिर राहुल गांधी ने उठाया सुरक्षा बलों के ‘संयुक्त ऑपरेशन’ पर सवाल, मिला मुंहतोड़ जवाब

छत्तीसगढ़ नक्सली हमला : एक बार फिर राहुल गांधी ने उठाया सुरक्षा बलों के ‘संयुक्त ऑपरेशन’ पर सवाल, मिला मुंहतोड़ जवाब

36 second read
0
79

नई दिल्ली : अक्सर सुरक्षा बलों के कार्रवाई पर सवाल उठाने वाले सवालिया गांधी यानी की राहुल गांधी ने एक बार फिर सुरक्षा बलों के ऑपरेशन पर सवाल खड़ा किया है और उसे अक्षम करार दिया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, अगर वहां कोई खुफिया नाकामी नहीं हुई तो फिर 1:1 के अनुपात में मृत्यु का मतलब है कि वहां पर अधूरी तैयारी के साथ ऑपरेशन किया गया, हम अपनें जवानों को इस तरह शहीद नहीं होनें दे सकते। आपको बता दें कि राहुल गांधी के इस बयान के बाद चारों तरफ जमकर उनकी निंदा हो रही है।

राहुल गांधी को जवाब देते हुए जम्मू कश्मीर के पूर्व डीजीपी एसपी वैद्य ने कहा कि, मिस्टर राहुल गांधी मैं आमतौर पर राजनितिक मसलों पर बोलने से बचता हूँ, लेकिन मैं कश्मीर में ऑपरेशन का हिस्सा रहा हूँ, इसलिए मुझे आपका ट्वीट CRPF के लिए अपमानजनक लगता है, किसी ऑपरेशन में कितनी मौत होती है, ये घात लगाकर कायरों की तरह किये हमलें पर निर्भर करता है।

 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर की सीमा पर जूनागढ़ गांव में शनिवार ( 3 अप्रैल, 2021 ) को नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबल के 22 जवान शहीद हो गए हैं, वहीं कई जवान घायल हो गए। हालांकि इस मुठभेड़ में कई नक्सलियों को भी मार गिराया गया, जिससे नक्सलियों को काफी क्षति हुई है।

वहीं नक्सलियों के इस कायराना हमले के बाद केंद्र सरकार काफी सख्त मूड में है, जिसे लेकर विभिन्न सुरक्षा अधिकारियों और गृह मंत्री अमित शाह के बीच उच्चस्तरीय दौर की मीटिंग हो रही है। अब अगर हम बात करें सवालियां गाधी की, तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इससे पहले भारतीय जवानों द्वारा पाकिस्तानी सीमा में किये गये एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाया था, और उसके सबूत मांगे थे।

Load More In देश
Comments are closed.