1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. दलित बस्ती पर समुदाय विशेष के गुंडों ने बोला हमला महिलाओं के कपड़े फाड़े, मांझी बोले “उदितवा अब मुँह नहीं खोलेगा”

दलित बस्ती पर समुदाय विशेष के गुंडों ने बोला हमला महिलाओं के कपड़े फाड़े, मांझी बोले “उदितवा अब मुँह नहीं खोलेगा”

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: शनिवार को राजधानी दिल्ली के सरायकाले खां में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब मुस्लिम समुदाय के गुंडे तलवार समेंत और कई धारदार हथियार से दलित बस्ती पर हमला कर दिया। गुंडो ने इस दौरान घर से न केलव महिलाओं को खींचा बल्कि उनके कपड़ेल भी फाड़ डाले। गुंडो ने घटना को केवल इसलिए अंजाम दिया कि एक हिंदू लड़के ने एक मुस्लिम लड़के से शादा कर ली। सूचना पाकर हरकत में आई पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक सरायकाले खां की हरिजन बस्ती में रहने वाले 22 वर्षीय सुमित नाम के एक युवक ने मुस्लिम समुदाय की लड़की से शादी कर ली। जिसके बाद यहां रहने वाले कुछ लोगों पर बदमाशों की भीड़ ने हमला कर दिया। आपको बता दें कि घटना की जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के अनुसार शनिवार रात को 15 से 20 लोग हरिजन बस्ती में आए, और  घरों पर पथराव किया, गाड़िया तोड़ दीं और घरों में भी घुसने की कोशिश की। इस हमले में यहां रहने वाले तीन-चार लोगों को चोटें भी आईं।

दिल्ली पुलिस की मानें तो हिन्दू युवक और मुस्लिम युवती के रिश्ते को लेकर लड़की का परिवार राजी नहीं था, बावजूद इसके जब मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से शादी कर ली तो, लड़की के घर वाले गुस्सा गए और फिर धारदार हथियारों के साथ हमला बोल दिया। इस घटना के बाद जिसपर राजनीति भी तेज हो गई है।

दलित नेता हरि मांझी ने सोशल मीडिया पर पीड़ितों का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, दिल्ली के सराय काले खां की हरिजन बस्ती में मुस्लिमों द्वारा चाकू, तलवार व तेज धार हथियारों से हमला किया गया। महिलाओं के कपड़े भी फाड़े गए। मुस्लिम लड़की से शादी करने पर किया हंगामा। हमलावरो ने कहा हिन्दुओं के साथ खून की होली खेलेंगे।

उन्होने दलित और कांग्रेस नेता उदित राज पर भी हमला बोलते हुए कहा कि “कहाँ है उदितवा अब मुँह नहीं खोलेगा।“

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...