1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कानपुर में बच्ची हत्याकांड में सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

कानपुर में बच्ची हत्याकांड में सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कानपुर में बच्ची हत्याकांड में सीएम योगी ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश

 

उत्तर प्रदेश के कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र के एक गांव में छह साल की बच्ची का क्षत-विक्षत शव मिला। बताया जा रहा है कि शव से फेफड़े जैसे भीतरी अंगों को काटकर निकाला गया और चेहरे पर नुकीले हथियार से वार किए गए। बच्ची के साथ हुई इस नृशंस वारदात ने सबको हिलाकर रख दिया है।

इस घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने बच्ची के परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए पांच लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की। साथ ही, पुलिस को इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने कहा कि इस घटना की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी ताकि दोषियों को जल्द से जल्द सजा मिल उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए योगी सरकार ने मिशन शक्ति चला रखा है लेकिन कानपुर के घाटमपुर क्षेत्र के भदरस गांव में हुई इस घटना से पता चलता है कि अपराधी कितने बेखौफ हैं।

भदरस गांव में शनिवार की शाम को करन कुनील की छह साल की बेटी श्रेया घर के बाहर खेलते समय लापता हो गई। दिवाली की शाम जब घर के लोग त्यौहार की तैयारी में व्यस्त थे, ऐसे में बेटी को कौन ले गया, परिजनों को पता नहीं चला। जब बेटी नहीं लौटी तो परिजनों ने उसको रातभर खोजा।

रविवार की सुबह गांव के सरसों के खेत में बच्ची की क्षत-विक्षत लाश मिली। शव के पास काफी खून बिखरा था और नमकीन के पैकेट भी फेंके हुए थे। शव से काटकर अंगों को निकाला गया था। पैरों में रंग लगाया गया था जिससे लोग तंत्र-मंत्र की आशंका जता रहे हैं। बच्ची का शव मिलने के बाद परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए। सैकड़ों लोग घटना का विरोध करते हुए कहने लगे कि जब तक आलाधिकारी नहीं आएंगे, शव को उठने नहीं दिया जाएगा।

सूचना पाकर मौके पर घाटमपुर पुलिस पहुंची। इस मामले में पुलिस ने बताया कि कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। बच्ची के परिजनों से मिलने घाटमपुर उपचुनाव में विजयी हुए भाजपा विधायक उपेंद्र पासवान पहुंचे। उन्होंने बच्ची के पिता के हाथों में सरकार की तरफ से पांच लाख रुपए का चेक दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...