1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. CM धामी ने किया मेगा कोविड वैक्सीनेश कैंप का शुभारंभ, 4 महीने में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य

CM धामी ने किया मेगा कोविड वैक्सीनेश कैंप का शुभारंभ, 4 महीने में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य

कोरोना महामारी को मात देने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सूबे में अभियान तेज कर दिया है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देहरादून: कोरोना महामारी को मात देने के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सूबे में  टीकाकरण अभियान तेज कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी के दिए गये दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने सूबे में वैक्सीनेशन का अभियान तेज कर दिया है। इसी कड़ी मे सीएम धामी ने त्यागी रोड़ स्थित संत निरंकारी भवन में मेगा कोविड वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ किया है। इस दौरान सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर घन सिंह रावत मौजूद रहे।

मेगा कोविड वैक्सीनेशन का शुभारंभ करने के दौरान सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को नेतृत्व में देश में विश्व का सबसे बड़ा कोविड टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। प्रदेश में राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में दूरस्थ आर तक कैंप लगाकर टीकाकरण किया जा रहा है। चार माह में शत प्रतिशत कोविड-19 का टीकाकरण किया जायेगा। आपको बता दें कि CM धामी ने इस दौरान वैक्सीनेशन करवाने आये लोगो से उनका हाचचाल भी पूछा।

जबकि स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कहा कि संत निरंकारी भवन में आज एक हजार वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। वहीं सूबे में डेढ़ लाख टीकाकरण करने का लक्ष्य है। इसके लिए सूबे में 750 कैंप लगाये गये है। आपको बता दें कि राज्य सरकार ने यहां गर्भवती महिलाओं के लिए भी टीकाकरण का स्पेशल अभियान चलाया है।

बात करें सूबे में कोरोना की स्थिति की तो पिछले 24 घंटे में 29 नए मामले सामने आये हैं। राहत की बात यह है कि इस दौरान किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं सूबे में ऐक्टिव मामलों की संख्या घटकर 513 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन को देखें तो शुक्रवार को 26526 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

सूबे में कुल संक्रमितों की संख्या 342336 हो गई है। इनमें से 328419 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7367 लोगों की जान जा चुकी है। इसमें एक मौत बीते दिनों की शामिल की गई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...