Home ताजा खबर मध्य प्रदेश में कल से खुलेंगे सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स

मध्य प्रदेश में कल से खुलेंगे सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स

2 second read
0
6

कोरोना संक्रमण के कारण करीब 6 महीनों से बंद सिनेमाघरों को अब खोलने की तैयारी चल रही है। कोरोना के बीच नए नियमों, गाइडलाइंस और सुरक्षा के साथ 15 अक्टूबर से देश भर में सिनेमाघरों को खोलने के आदेश दिए गए हैं।

कोरोना में दर्शकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सिर्फ 50 प्रतिशत सीटों के लिए ही टिकट बिक्री की अनुमति दी है। इसको लेकर मध्य प्रदेश में कुछ सिनेमाघरों को फिर से खोला जा रहा है। यहां गुरुवार से फिल्मों की स्क्रीनिंग शुरू करने की तैयारी है।

हालांकि सिनेमाघरों के मालिकों का कहना है कि व्यवसाय को रफ्तार पकड़ने में समय लगेगा।भोपाल सिने ओनर्स एसोसिएशन के सचिव एजाजुद्दीन ने बुधवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि दर्शकों की अनुपलब्धता के कारण मल्टीप्लेक्स को छोड़कर, कोई अन्य नहीं सिनेमा हॉल 15 अक्टूबर को राज्य की राजधानी भोपाल में फिर से नहीं खोला जाएगा।

केंद्र ने सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को उनकी बैठने की क्षमता का 50 प्रतिशत तक फिर से खोलने की अनुमति दी है। इस पर थिएटर मालिकों का कहना है कि यह उनके व्यावसायिक हित में नहीं है।

सचिव MP Unlock Cinemaऐज़ाज़ुद्दीन ने कहा कि इस अवधि के दौरान, कोई भी निर्माता जोखिम नहीं लेगा। उनकी फिल्म रिलीज हो रही है। इसलिए, हमें पुरानी फिल्मों से शुरुआत करनी होगी जिसके लिए दर्शक उपलब्ध नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि हमने सरकार से भी मांग की कि हमारी पिछले छह महीनों के बिजली बिलों को माफ कर दिया जाए। प्रॉपर्टी टैक्स में 50 फीसदी की कमी की जा सकती है, लेकिन अभी तक कोई राहत थिएटर मालिकों को नहीं दिया गया है।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.