1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चंदौली : हेरिटेज हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही से 3 दिन के नवजात शिशु के मौत

चंदौली : हेरिटेज हॉस्पिटल की बड़ी लापरवाही से 3 दिन के नवजात शिशु के मौत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चंदौली स्थित हेरिटेज हॉस्पिटल में चिकित्सक की लापरवाही से 3 दिन के नवजात शिशु के मौत के बाद परिजनों ने जमकर बवाल काटा। बताते चलें कि सदर कोतवाली जगदीशपुर गांव के प्रीति को जिला अस्पताल स्थित हेरिटेज मदर और चाइल्ड केयर अस्पताल में बीती रात को प्रसव के लिए भर्ती कराया गया था।

जहां पर चिकित्सक की लापरवाही से नवजात शिशु की मौत हो गई,जबकि हेरिटेज हॉस्पिटल संस्थागत एक बड़ा हॉस्पिटल माना जाता है, जो 108 शय्या युक्त मातृ एवम् शिशु विंग हैं, शिशु की मौत की खबर सुनते ही सदर एसडीएम विजय नारायण सिंह, अपर जिलाधिकारी मजिस्ट्रेट संजय कुमार, की मेडिकल ऑफिसर डॉ आर के मिश्रा व जिला चिकित्सालय सीएमएस डॉ भूपेंद्र कुमार द्विवेदी मौके पर पहुंचकर परिजनों को ढाढस बधाये साथ ही हॉस्पिटल के प्रबंधन पर सवाल उठाए।

उप जिलाधिकारी के एफ आई आर व उचित कार्रवाई पर माने परिजन, बच्चे के मौत के बाद रात भर हंगामा होता रहा, करीब 10 घंटे के बाद एडीएम के आश्वासन पर परिजन माने, अपर जिलाधिकारी मजिस्ट्रेट ने हेरिटेज हॉस्पिटल के प्रबंधन को दोषी ठहराया। साथ ही उचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

 

रात करीब 12:00 बजे परिजनों से अपर जिलाधिकारी मजिस्ट्रेट से चंदौली सांसद व केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने फोन पर पूरे मामले की जानकारी ली, साथ परिजनों को आश्वासन दिया कि दोषी पाए जाने पर जिम्मेदारो के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी,वहीं पूरा मामला हाईलाइट हो जाने से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मंडलीय परियोजना प्रबंधक अरविंद कुमार श्रीवास्तव टीम ने पहुंचकर पूरे मामले की विस्तृत जानकारी ली।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...