1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. CDS जनरल विपिन रावत ने की CM धामी से मुलाकात, उत्तराखंड के बुनियादी विकास पर हुई चर्चा

CDS जनरल विपिन रावत ने की CM धामी से मुलाकात, उत्तराखंड के बुनियादी विकास पर हुई चर्चा

रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से CDS विपिन रावत ने मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सीडिएस विपिन रावत ने राज्य से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर सीएम धामी से चर्चा की। उन्होने सीएम धामीं से राज्य के सीमांत गांवों के विकास के बारे में भी बातचीत की।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: रविवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से CDS विपिन रावत ने मुलाकात की। मुलाकात के दौरान सीडिएस विपिन रावत ने राज्य से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर सीएम धामी से चर्चा की। उन्होने सीएम धामीं से राज्य के सीमांत गांवों के विकास के बारे में भी बातचीत की। मिली जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड इलाकों में बुनियादी विकास की योजनाओं को लेकर चर्चा की गई है।

आपको बता दें कि सूबे के सीमांत इलाकों में पलायन एक बहुत बड़ी समस्या हैं, लगातार नेपाल और चीन के साथ लगी सीमाओं के गांव में रहने वाले लोग पलायन कर रहे हैं। जिस पर सरकार पहले ही चिंता जता चुकी है। सीमांत इलाकों के ढांचागत विकास को लेकर सरकार ने अलग योजनाएं तैयार की हैं।

इसमें खास तौर से सड़क, बिजली, पानी,स्वास्थ्य,शिक्षा,रोजगार जैसे बिंदुओं पर विचार किया गया।  आपको बता दें कि CDS रावत ने औपचारिक तौर पर बातचीत के दौरान सीएम धामी ने कई अन्य मुद्दों पर भी चर्चा की। सबसे ज्यादा फोकस सीमांत इलाकों के गांव के विकास पर दिया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस मौके पर मुख्य सचिव डॉ. एस.एस.सन्धु, अपर मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूडी, आनन्द वर्धन, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक कुमार, अपर प्रमुख सचिव अभिनव कुमार, ले. जनरल हरिन्दर सिंह, कमाण्डेंट आईएमए मेजर जनरल संजीव खत्री, जीओसी उत्तराखण्ड सब एरिया मेजर जनरल राहुल आर सिंह, ले.ज. (से.नि) जेएस नेगी, मेजर जनरल (से.नि) जीएस रावत, मेजर जनरल (से.नि) आनन्द रावत आदि भी उपस्थित थे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...