Home खेल दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात देने के बाद भी फंसे कप्तान कोहली!, हो सकते हैं तीसरे टेस्ट मैच से बाहर

दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मात देने के बाद भी फंसे कप्तान कोहली!, हो सकते हैं तीसरे टेस्ट मैच से बाहर

0 second read
0
16

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये दूसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को अंपायर नितिन मेनन से बहस करना मंहगा पड़ सकता है। आपको बता दें कि दूसरे मैच के तीसरे दिन की आखिरी ओवर में अंपायर से कोहली का सहासुनी हो गई। इसका कारण यह था कि भारत के रिव्यू के दौरान अंपायर ने इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उन्हें नॉटआउट करार दिया था, जिसपर विराट कोहली गुस्सा हो गए और तुरंत नितिन मेनन के पास जाकर काफी देर तक उनसे बहस की। कोहली के इस बर्ताव पर कयास लगाया जा रहा है कि एक मैच का प्रतिबंध लग सकता है।

आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान रुट को अक्षर पटेन आखिरी ओवर में गेंदबाजी कर रहे थे। एक बॉल रूट के लेग पैड्स से टकराई जिसके बाद भारत की तरफ से जोरदार अपील की गई। अंपायर ने इस गेंद को स्टंप्स से बाहर जाता माना, और नाट आउट दे दिया। जिसके बाद भारतीय टीम ने डीआरएस लिया इसमें भी अंपायर ने जो रूट को नॉटआउट बताया। कोहली गुस्सा हो गये, और वह अंपायर नितिन मेनन से बात करने चले गए।

कोहली आईसीसी की आचार संहिता आर्टिकल 2.8 का उल्लंघन के दोषी है। आपको बता दें कि आईसीसी का 2.8 के अनुसार एक अंपायर के निर्णय पर असंतोष जताना और उसके निर्णय के बारे में उनके साथ एक लंबी चर्चा में बहस करना गुनाह माना जाता है। इसके तहत सजा के रूप में कोहली पर लेवल 1 या लेवल 2 आरोप लग सकता है, इसका फैसला डीमेरिट प्वाइंट्स के आधार पर होता है।

Load More In खेल
Comments are closed.