1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. इंस्टाग्राम ने जारी किया ये कमाल का फीचर, हर महीने मात्र इतने रुपए खर्च करने पर मिलेगा कमाई का मौका

इंस्टाग्राम ने जारी किया ये कमाल का फीचर, हर महीने मात्र इतने रुपए खर्च करने पर मिलेगा कमाई का मौका

Instagram released this amazing feature, you will get a chance to earn only after spending so much money every month; इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स के लिए अपना नया बैज फीचर जारी किया। क्रिएटर्स अपने फैन्स की मदद से कमाई कर सकतें हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : फेसबुक के स्वामित्व वाला सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम ने क्रिएटर्स के लिए अपना नया बैज फीचर जारी किया है। इस फीचर की मदद से क्रिएटर्स अपने फैन्स की मदद से कमाई कर सकतें हैं। यूजर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाइव स्ट्रीम में शामिल होने के लिए बैज खरीद सकते हैं। कंपनी इस फीचर की टेस्टिंग लंबे समय से कर रही थी। पहले इसे सेलेक्टेड इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए जारी किया गया था। अभी इस बैज को US के क्रिएटर्स के लिए रिलीज कर दिया है। लेकिन यह उम्मीद जतायी जा रही कि कई और देशों में भी इस फीचर को लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि अब इस फीचर को 18 साल से ज्यादा उम्र वाले क्रिएटर्स इस्तेमाल कर पाएंगे। जिनके पास 10 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। कंपनी ने बैज फीचर की टेस्टिंग मई 2020 में शुरू की थी। कंपनी इस फीचर को अपने 50 हजार से ज्यादा क्रिएटर्स तक पहुंचाएगी।

फिलहाल इस फीचर का फायदा सिर्फ US के यूजर्स को मिलेगा। इंस्टाग्राम ने इस फीचर को तीन प्लान के साथ लॉन्च किया है। इसे मंथली 0.99 डॉलर (करीब 74 रुपए), 1.99 डॉलर (करीब 148 रुपए) और 4.99 डॉलर (करीब 370 रुपए) में ले सकते हैं। हर लेवल पर एक, दो और तीन हार्ट्स ऐप पर दिखाई देंगे। कंपनी ने ये भी कहा है कि वो किसी भी क्रिएटर्स की रेवेन्यू में कटौती नहीं करेगा। हालांकि, ये सिर्फ 2023 तक ही रहेगा। उ्रसके बाद रेवेन्यू पर 30 प्रतिशत फीस ली जा सकती है।

इंस्टाग्राम ने FAQ पेज पर कहा गया है कि अगर कोई यूजर इंस्टाग्राम लाइव के दौरान कई बैज खरीदता है तो उनके सवाल सबसे ऊपर हाइलाइट किए जाएंगे। क्रिएटर्स को इस बात का भी ध्यान रखना है कि कि सवाल सबमिट करने के बाद उसे एडिट या हटा नहीं सकते हैं। क्रिएटर लाइव स्ट्रीम देखने वालों के लिए अपने कमेंट को पिन भी कर सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...