1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: MP में दूसरे फेज के मतदान के बीच, सीएम मोहन यादव नियंत्रण कक्ष में दिखे

Loksabha Election: MP में दूसरे फेज के मतदान के बीच, सीएम मोहन यादव नियंत्रण कक्ष में दिखे

मध्यप्रदेश के 6 लोकसभा क्षेत्रों में हो रहे मतदान को लेकर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय स्थित प्रदेश स्तरीय नियंत्रण कक्ष पहुंचे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्यप्रदेश के 6 लोकसभा क्षेत्रों में होने जा रहे मतदान को लेकर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यालय स्थित प्रदेश स्तरीय नियंत्रण कक्ष में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, लोकसभा चुनाव प्रदेश प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय एवं प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद  लोकसभा क्षेत्र से आने वाली सूचनाओं व समस्याओं की जानकारी लेने पहुंच गए हैं।

आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव प्रचार के बीच भाजपा के मुख्य रणनीतिकार गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार रात भोपाल आए और देर रात तक मप्र की चुनावी तैयारियों की समीक्षा की।

प्रदेश में पहले चरण में छिंदवाड़ा सहित 6 सीटों पर हुए मतदान में वोटिंग प्रतिशत कम रहने से भाजपा हाईकमान चिंतित हैं। यदि अगले चरणों में इसी तरह कम मतदान हुआ तो हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने और सभी 29 सीटें जीतने का टारगेट पूरा होना मुश्किल है।

बनेगा हर विधायक का रिपोर्ट कार्ड

शाह ने पहले चरण में कम मतदान पर नाराजगी जताई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य नेताओं को स्पष्ट शब्दों में कहा कि पार्टी के विधायक सक्रिय नहीं हैं। हर विधायक को बता दीजिए कि लोकसभा चुनाव के परिणाम के आधार पर रिपोर्ट कार्ड बनेगा और उसके आधार पर उनका राजनीतिक भविष्य तय होगा।

हर विधायक के बारे में जानकारी मंगाई

देर रात तक चली इस बैठक में अमित शाह ने पहले चरण में 6 सीटों पर हुई वोटिंग में विधानसभावार स्थिति पर भी बात की। भाजपा सूत्रों के अनुसार भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व हर लोकसभा क्षेत्र में बूथ स्तर तक नेताओं और कार्यकर्ताओं की सक्रियता पर नजर रखे हुए है। हर विधायक के बारे में यह जानकारी इकट्ठा की जा रही है कि वह अपने क्षेत्र में कितना सक्रिय है? और इनकी इस सक्रियता की तुलना 2023 के विधानसभा चुनाव में उनकी सक्रियता से की जा रही है।

नरोत्तम मिश्रा से ली न्यू ज्वाइनिंग की जानकारी

अमित शाह ने पार्टी की न्यू ज्वाइनिंग टोली के प्रभारी नरोत्तम मिश्रा से फोन पर पार्टी में अन्य दलों से आए नेताओं की जानकारी ली। उनसे राजगढ़ लोकसभा सीट को लेकर भी पूछा। नरोत्तम राजगढ़ लोकसभा के प्रभारी हैं। मिश्रा ने उन्हें बताया कि आज ही राजगढ़ में 2000 कांग्रेसियों ने भाजपा की सदस्यता ली है। चुनिंदा नेताओं को बुलाया, बाकी से फोन पर बात की

अमित शाह को रात 8:30 बजे भोपाल पहुंचना था, लेकिन वे रात 11.45 बजे पहुंचे। स्टेट हैंगर पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह, सह प्रभारी सतीश उपाध्याय और चुनाव समिति संयोजक हेमंत खंडेलवाल ने अमित शाह का स्वागत किया। शुरुआत में 10-15 नेताओं के उनसे मिलने की संभावना थी। कहा जा रहा था कि प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व के अलावा वे लोकसभा चुनाव के लिए बने क्लस्टर प्रभारियों से भी मिलेंगे। लेकिन रात हो जाने से केवल मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और लोकसभा प्रभारी डॉ. महेंद्र सिंह व सह प्रभारी सतीश उपाध्याय से ही उनकी मुलाकात हुई।

गुना एवं राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र में करेंगे सभाएं

अमित शाह शुक्रवार को गुना और राजगढ़ में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। गुना से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजगण से रोडमल भाजपा प्रत्याशी हैं। शाह सुबह भोपाल से हेलिकॉप्टर से गुना लोकसभा क्षेत्र के पिपरई (जिला अशोकनगर) पहुंचेंगे। यहां वे गुना से बीजेपी के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। अशोकनगर की सभा के बाद वे राजगढ़ लोकसभा क्षेत्र के खिलचीपुर पहुंचेंगे। यहां वे बीजेपी प्रत्याशी रोडमल नागर के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।

7 मई को गुना राजगढ़ में मतदान

मप्र में तीसरे चरण में जिन 8 सीटों पर मतदान होना है। उनमें गुना, राजगढ़ के अलावा भिंड, मुरैना, ग्वालियर, सागर, विदिशा और भोपाल में वोटिंग होगी। राजगढ़ से पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...