1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. दुल्हन एक और निकाह के दावेदार तीन, जमकर काटा बवाल; पुलिस ने कराया हंगामे को शांत और पंचायत ने किया फैसला

दुल्हन एक और निकाह के दावेदार तीन, जमकर काटा बवाल; पुलिस ने कराया हंगामे को शांत और पंचायत ने किया फैसला

By Amit ranjan 
Updated Date

रिपोर्ट : सतीश सिंह

संभल : उत्तर प्रदेश के संभल जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहां एक दुल्हन से निकाह करने के लिए तीन युवकों ने दावा पेश किया। एक युवक ने जहां युवती से 1 वर्ष पहले निकाह होने का दावा किया, तो दूसरा युवक निकाह के लिए दूल्हा बनकर पहुंच गया। वहीं तीसरे युवक ने युवती का प्रेमी होने का हवाला देकर युवती से निकाह का दावा पेश कर युवती के घर पर जमकर बवाल काटा।

मामला संभल में हयात नगर थाना क्षेत्र के सराय तरीन मोहल्ले का है।  जानकारी के अनुसार युवती के निकाह की तैयारिया चल रही थीं। इसी दौरान इलाके का ही एक युवक युवती के घर पहुंच गया और युवती के निकाह को रोकने के लिए हंगामा करने लगा। युवक का दावा है कि युवती से एक वर्ष पहले उसका निकाह हो चुका है। युवती के परिवार के लोग बहला फुसलाकर जबरन दूसरे युवक से उसका निकाह करा रहे हैं। युवक ने निकाहनामा भी लोगों को दिखाया।

इसी बीच दूल्हा बना दूसरा युवक बारातियों के साथ युवती के घर पहुंचा और युवती का निकाह अपने साथ तय होने की जानकारी देकर युवती से निकाह कराए जाने की जानकारी लोगों को दी। दोनों युवक युवती से निकाह के मामले को लेकर हंगामा कर ही रहे थे। इसी दौरान एक तीसरा युवक घर पहुंचा और युवती का प्रेमी होने की जानकारी देकर युवती से निकाह का दावा पेश किया।

वहीं युवती का कहना है कि हंगामा करने वाले युवक से उसका कोई वास्ता नहीं है और न निकाह करना चाहती है। उसको और उसके परिवार को बेवजह परेशान किया जा रहा है। युवती ने कहा कि उसका निकाह जिससे तय हुआ है, वह उससे ही करेगी। इस बीच तीनों युवकों ने जमकर हंगामा किया। हंगामे की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और पूरे मामले की जानकारी के बाद पुलिस बिना कार्रवाई किए वापस चली गई।

खबरों के मुताबिक जिम्मेदार लोग इस मामले में पड़ गए पुलिस को समझौता कराने का आश्वासन दिया। इसलिए पुलिस की ओर से भी कार्रवाई नहीं की गई है। युवती की सहमति के बाद पंचायत ने युवती से एक साल पहले निकाह होने का दावा करने वाले युवक को निकाह में खर्च हुई रकम देकर वापस भेज दिया, जबकि दूसरे युवकों को बिरादरी का न होने का हवाला देकर पंचायत ने युवती से निकाह की रजामंदी से इनकार कर दिया। फिलहाल तीसरे युवक से युवती के निकाह की तैयारी की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads