1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. उत्तराखंड में BJP का 51 प्रतिशत वोट हासिल करने का लक्ष्य, शुरु हुआ ये अभियान

उत्तराखंड में BJP का 51 प्रतिशत वोट हासिल करने का लक्ष्य, शुरु हुआ ये अभियान

BJP ने उत्तराखंड में होने वाले आगामीं विधानसभा चुनाव में 51 प्रतिशत मत हासिल करने का लक्ष्य बनाया है। पार्टी अब इस लक्ष्य को साधने में जुट गई है। बीजेपी बुधवार से 11235 बूथों के सत्यापन की शुरुआत कर दी है। पार्टी का सत्यापन अभियान 30 अगस्त तक चलेगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी साल 2022 में होने वाले 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से एक्टिव हो गई है। BJP ने उत्तराखंड में होने वाले आगामीं विधानसभा चुनाव में 51 प्रतिशत मत हासिल करने का लक्ष्य बनाया है। पार्टी अब इस लक्ष्य को साधने में जुट गई है। बीजेपी बुधवार से 11235 बूथों के सत्यापन की शुरुआत कर दी है। पार्टी का सत्यापन अभियान 30 अगस्त तक चलेगा।

आपको बता दें कि इस अभियान से जुड़ी समिति के सदस्य व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल ने प्रदेश पार्टी कार्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी है। इस दौरान उन्होंने बताया कि 14 जिलों में 252 मंडलों और 70 विधानसभाओं में बूत समिति सत्यापन कार्यशाला पूर्ण हो चुकी है। इसके अलावा 11 हजार 235 बूथों पर सत्यापन कार्यक्रम वाली टीम के प्रशिक्षण भी पूरा हो गया है।

पार्टी के इस अभियान में सीएम धामीं दो बूथों को मजबूत बनाने के लिए प्रवास करेंगे। यह अभियान 18 से 30 अगस्त चलेगा। हर पदाधिकारी, मंत्री और कार्यकर्ता इसमें भागीदारी करेगा। पार्टी ने पदाधिकारियों को बूथ को मजबूत करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

बीजेपी अपने इस अभियान के तहत धार्मिक संस्थान, एनजीओ अलग-अलग वर्ग के सामाजिक संगठनों का समावेश बूथ को मजबूत करने के लिए किया जाएगा। हमारे बूथ का कार्य धरातल पर दिखे इसके लिए सशक्त टोली का निर्माण भी किया गया है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 2022 में 51 प्रतिशत  मत हासिल करना है।

भारतीय जनता पार्टी मे साल 2017 के विधानसभा चुनाव में 46.51 प्रतिशत वोट हासिल की थी। इसी का परिणाम था कि पार्टी ने 57 विधानसभा सीटें जीतीं। वहीं कांग्रेस का वोट प्रतिशत 33.49 प्रतिशत रहा था। भाजपा ने चुनाव में 23 लाख14 हजार 250 वोट हासिल किए थे। कांग्रेस की झोली में 16 लाख 66 हजार 379 वोट गए और वह 11 सीटों पर सिमट गई थी।

बीजेपी आगामीं होने वाले विधानसभा चुनाव में साल 2017 से भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अभी से तैयारियां शुरु कर दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...