1. हिन्दी समाचार
  2. केंद्र सरकार
  3. अपने पार्षदों को पार्किंग शुल्क के ठेके देने जा रही भाजपा शासित एमसीडी…

अपने पार्षदों को पार्किंग शुल्क के ठेके देने जा रही भाजपा शासित एमसीडी…

आप’ विधायक गुलाब सिंह ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि भाजपा शासित एमसीडी अपने पार्षदों को पार्किंग शुल्क के ठेके देने जा रही है। इस प्रकार भाजपा पार्किंग शुल्क के नाम पर जनता को लूटने की नई स्कीम शुरू कर रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: ‘आप’ विधायक गुलाब सिंह ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि भाजपा शासित एमसीडी अपने पार्षदों को पार्किंग शुल्क के ठेके देने जा रही है। इस प्रकार भाजपा पार्किंग शुल्क के नाम पर जनता को लूटने की नई स्कीम शुरू कर रही है। 2012 के चुनाव में 100 पार्किंग का वादा किया था, अबतक केवल 14 पार्किंग ही बना पाए। उन्होंने कहा कि एमसीडी से बाहर होने के डर से भाजपा खुलेआम जनता को लूट रही है। दिल्ली की जनता भाजपा की गुंडागर्दी से गुस्से में हैं और इसका जवाब आगामी नगर निगम चुनाव में अपनी वोट की ताकत से देगी। वहीं एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी पार्किंग माफियाओं के साथ मिलकर अवैध पार्किंग चला रही है। अवैध रूप से पार्किंग शुल्क लेकर जनता को लूटने का काम कर रही है। इन्होंने लूट की जो नई स्कीम शुरू की है, वह सारा पैसा इनके पार्षदों की जेब में जाएगा।

आम आदमी पार्टी के विधायक गुलाब सिंह ने कहा कि दिल्ली नगर निगम में शासित भाजपा के कारण दिल्ली में पार्किंग एक बड़ी समस्या बनी हुई है। दिल्ली में एक करोड़ गाड़ियां हैं। लेकिन एमसीडी के पास जो वैध पार्किंग उपलब्ध हैं वह सिर्फ एक लाख गाड़ियों के लिए है। इसका मतलब बाकी सारी पार्किंग अवैध तरीके से हो रही हैं। 2012 में भाजपा शासित एमसीडी ने वादा किया था कि वह दिल्ली में 100 मल्टीलेवल पार्किंग बनाएंगे। लेकिन अबतक सिर्फ 14 मल्टीलेवल पार्किंग ही बना पाए हैं। हैरानी की बात यह है कि जब कन्वर्जन शुल्क मांगने की बात आती है तो सभी बज़ारों को नोटिस भेज दिया जाता है कि आपके यहां कॉमर्शियल पार्किंग बननी है, इसलिए आप कन्वर्जन शुल्क भरो। करोड़ों का पैसा इकट्ठा करने के बावजूद भाजपा पार्किंग की व्यवस्था को सही नहीं कर पा रही है।

भाजपा पार्किंग ने नाम पर करोड़ का घोटाला कर रही है और आज एमसीडी की पार्किंग पॉलिसी में हर तरह के अवैध काम चल रहे हैं। यह लोग कभी पार्किंग की ज़मीनों को बेच देते हैं तो कभी कभी पार्किंग माफियाओं के साथ सांठगांठ कर करोड़ों का घोटाला करते हैं। अभी कल ही आम आदमी पार्टी ने प्रेस वार्ता कर बताया था कि नॉर्थ एमसीडी ने अपनी 13 पार्किंग बेच दी। औने-पौने दामों पर बेच दी। इतना ही नहीं भाजपा ने जिन प्राइवेट माफियाओं को पार्किंग की ज़मीने बेची, उन्हें लगभग 30 करोड़ का हाउस टैक्स माफ कर दिया।

पार्किंग पर एमसीडी के नए प्रस्ताव का जिक्र करते हुए गुलाब सिंह ने कहा कि इतना घोटाला करने के बाद भी भाजपा का मन नहीं भरा है। अब भाजपा अपने पार्षदों को पार्किंग शुल्क के ठेके देने जा रही है। पार्किंग शुल्क के नाम पर भाजपा जनता को लूटने की नई स्कीम शुरू कर रही है। भाजपा पहले ही पार्किंग माफियाओं के साथ सांठगांठ कर जनता को बेवकूफ बनाती रही है, उन्हें लूटती रही है। लेकिन अब खुलेआम अपने ही पार्षदों को पार्किंग के ठेके देने जा रहे हैं। इसका मतलब है कि अब खुलेआम लूट की जाएगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा को पता है कि अब एमसीडी में उनके ज्यादा दिन बचे नहीं हैं, तो खुलकर लूट की स्कीमें चला रहे हैं। मैं भाजपा शासित एमसीडी से यही कहना चहूंगा कि कम से कम जाते जाते कुछ अच्छा काम कर लेते। जाते-जाते ईमानदारी का एक सबूत तो दे जाते। दिल्ली की जनता भाजपा की गंडागर्दी से गुस्से में हैं और इसका जवाब आगामी नगर निगम चुनाव में जनता अपनी वोट की ताकत से देगी।

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने कहा कि भाजपा शासित एमसीडी पार्किंग माफियाओं के साथ मिलकर अवैध पार्किंग चला रही है। अवैध रूप से पार्किंग शुल्क लेकर जनता को लूट रही है। अब भाजपा लूट की एक नई स्कीम लेकर आई है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा अपने ही पार्षदों को पार्किंग शुल्क के ठेके देने जा रही है। मतलब अब यह सारा पैसा पार्षदों की जेब में जाएगा। भाजपा ने जनता को पार्किंग शुल्क के नाम पर लूटने की पूरी तैयारी कर रखी है। उन्हें लगता है कि जनता को उनकी चालाकी और लूट का पता नहीं चलेगा। इस प्रकार की हेरा-फेरी करके जनता को मूर्ख बना देंगे। तो भाजपा बहुत बड़ी भूल में है। जनता आपकी काली करतूतों से भली-भांति वाकिफ है। और अब आप कितनी ही कोशिश क्यों न कर लें, जनता आपको एमसीडी से धक्के मारकर बाहर करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...