Home देश बिहार में गरजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा : बोले, मोदी जी के आने के बाद देश की राजनीतिक संस्कृति बदली

बिहार में गरजे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा : बोले, मोदी जी के आने के बाद देश की राजनीतिक संस्कृति बदली

40 second read
0
8
BJP president JP Nadda thundered in Bihar: said, after Modi's arrival, the country's political culture changed

बिहार चुनाव नजदीक आ चुके है और ऐसे में वहां सियासी पारा उफान पर है ,इसी कड़ी में आज बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा आज एक रैली को संबोधित किया है। उन्होंने इस सभा को संबोधित करते हुए ना सिर्फ पीएम मोदी और सीएम नितीश की जमकर तारीफ़ की बल्कि लालू यादव और विपक्ष पर जमकर हमला बोला है।

उन्होंने कहा, 2014 के पहले चुनाव के भाषणों में एक दूसरों पर आरोप-प्रत्यारोप, जातिवाद, लड़ाई-झगड़े को बढ़ावा देना, समाज को तोड़ने का प्रयास होता था। नरेन्द्र मोदी जी के आने के बाद देश की राजनीतिक संस्कृति बदली है। अब जनता को अपने काम का रिपोर्ट कार्ड दिखाना होता है।

पीएम मोदी की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा कि 2015 में मोदी जी बिहार के लिए 1 लाख 25 हजार करोड़ का पैकेज दिया था। मोदी जी ने केवल 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपये ही नहीं बल्कि इसके ऊपर भी 40 हजार करोड़ रुपये का पैकेज बिहार के विकास के लिए दिया है।

कोरोना पर बोलते हुए उन्होंने कहा, कोरोना के कारण पूरी दुनिया संकट में आ गया। लॉकडाउन लगाएं या अर्थव्यवस्था संभाले, दूसरे देशों में इस पर असमंजस था। ऐसे में मोदी जी ने बोल्ड निर्णय लेते हुए समय पर लॉकडाउन लगाया और देश में स्वास्थ्य संसाधनों को मजबूत किया तथा देशवासियों का जीवन सुरक्षित किया।

उन्होंने कहा, नीतीश कुमार जी की सरकार ने 1.41 करोड़ राशन कार्ड धारकों के घर में डीबीटी से सरकारी मदद पहुंचाई है। ये बदलता बिहार है। ये बदलती परिस्थितियां हैं।

उन्होंने कहा, आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत 20 लाख करोड़ रुपये खर्च किये जाएंगे। छोटे उद्योगों को 3 लाख करोड़ रुपये का लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त किसान भाइयों को 1 लाख करोड़ रुपये का फायदा होने वाला है।

बिहार के पास क्या नहीं है? भागलपुर के सिल्क का कितना महत्व है इसे समझना चाहिए। मैं नौजवानों से अपील करूंगा कि मोदी जी के आह्वान पर वोकल फॉर लोकल हो जाओ और भागलपुर के सिल्क की वर्ल्ड में ब्रांडिंग करो, भारत सरकार और बिहार सरकार आपकी मदद करेगी।

उन्होंने यह भी कहा की 60 के दशक में डॉ राम मनोहर लोहिया ने लोकसभा में कहा था कि मुझे दुख होता है कि हमारी बहनें सुबह उजाला होने से पहले दैनिक क्रियाओं से निवृत्त होने लिए घर के बाहर जाती हैं। नरेन्द्र मोदी जी ने करीब 22 करोड़ लोगों के घर शौचालय बनाकर महिलाओं का आत्मसम्मान बढ़ाया है।

Load More In देश
Comments are closed.