1. हिन्दी समाचार
  2. बिहार
  3. Bihar : औरंगाबाद में बड़ा हादसा, मूर्ति विसर्जन के दौरान नदी में डूबे चार युवक , दो की मौत

Bihar : औरंगाबाद में बड़ा हादसा, मूर्ति विसर्जन के दौरान नदी में डूबे चार युवक , दो की मौत

विसर्जन से पहले शिक्षकों और छात्रों द्वारा प्रतिमा की पूजा की गई और जैसे ही सभी ने प्रतिमा को लेकर नदी में प्रवेश किया, वैसे ही असुंतलित होकर चार लोग मूर्ति के साथ ही नदी के गहरे पानी मे चले गए.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार के औरंगाबाद जिले में सोमवार को दो किशोरों की नदी में डूबने से मौत हो गई। घटना ओबरा थाना क्षेत्र के महुआंव गांव स्थित पुनपुन नदी घाट की है, जहां मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन के दौरान चार किशोर डूब गए। इस हादसे में दो किशोरों की मौत हो गई। जबकि शेष दो लोगों को ग्रामीणों ने अथक प्रयास से बचा लिया। घटना के बाद से विसर्जन स्थल पर अफरा तफरी का माहौल उतपन्न हो गया।

स्कूल में पूजा का किया गया था आयोजन

घटना की सूचना तत्काल ओबरा थाना को दी गई।  ग्रामीणों ने दोनों किशोरों के शव को नदी से निकाला और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद लाया। मृतक युवकों की पहचान विवेक कुमार और शशि प्रकाश के रूप में की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव स्थित एक निजी विद्यालय में मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की गई थी और रविवार होने के कारण प्रतिमा का विसर्जन नहीं किया गया था।

ऐसे में सोमवार की दोपहर विद्यालय के छात्रों द्वारा प्रतिमा को विसर्जन के लिए गांव के समीप स्थित पुनपुन घाट ले जाया गया। विसर्जन से पूर्व विद्यालय के शिक्षकों और छात्रों द्वारा प्रतिमा की पूजा की गई और जैसे ही सभी ने प्रतिमा को लेकर नदी में प्रवेश किया, वैसे ही असुंतलित होकर चार लोग मूर्ति के साथ ही नदी के गहरे पानी मे चले गए। चार लोगों को डूबता देख वहां मौजूद ग्रामीणों ने दो को तो बचा लिया। मगर दो किशोरों के गहरे पानी में चले जाने के कारण उन्हें बचाया नहीं जा सका।

एसपी ने पहले ही दिया था निर्देश

गांव के दो किशोरों की मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। गौरतलब है कि पूजा से पूर्व ही एसपी कांतेश कुमार मिश्रा के निर्देश पर जिले के सभी थानों में थानाध्यक्षों ने बैठक कर इस बात का संख्त निर्देश दिया था कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान कभी भी वैसे घाट पर न जाएं, जहां खतरा ज्यादा हो। उसके बावजूद भी इसका ख्याल नहीं रखा गया।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...