1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राजनाथ सिंह का बिहार दौरा: सीतामढ़ी में खिलेगा ‘कमल’, बोले राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह का बिहार दौरा: सीतामढ़ी में खिलेगा ‘कमल’, बोले राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव से पहले तीव्र राजनीतिक गतिविधि के लिए मंच तैयार करते हुए बिहार के सीतामढी पहुंचे हैं। राजनाथ सिंह की यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

By Rekha 
Updated Date

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लोकसभा चुनाव से पहले तीव्र राजनीतिक गतिविधि के लिए मंच तैयार करते हुए बिहार के सीतामढी पहुंचे हैं। सिंह ने अपनी यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सफलता पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि सीतामढी में “कमल” (भाजपा का प्रतीक) खिलेगा।

रक्षा मंत्री ने जानकी की जन्मस्थली पुनौराधाम का दौरा किया और पुनौराधाम मंदिर में पूजा की।


पुनौराधाम का दौरा

राजनाथ सिंह ने दरभंगा हवाईअड्डे से सीधे पुनौराधाम का दौरा किया, जानकी जन्मस्थान पर पूजा की और पुजारियों से बातचीत की।

द्वारका पैलेस में कार्यक्रम
रक्षा मंत्री के कार्यक्रम में द्वारका पैलेस का दौरा शामिल है, जहां वह चाय और नाश्ता करेंगे, इसके बाद बुद्धिजीवियों के साथ बातचीत करेंगे।

राजनीतिक घोषणा
विशिष्ट राजनीतिक घोषणा करने से बचते हुए सिंह ने सीतामढी के सर्वांगीण विकास पर भरोसा जताया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की प्रगति पर जोर दिया।

सुरक्षा उपाय
राजनाथ सिंह की यात्रा के लिए व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है और व्यापक पुलिस तैनाती और बैरिकेडिंग की गई है।

कमल खिलने की भविष्यवाणी
सिंह ने मंदिर के पास एक तालाब का संदर्भ देते हुए कहा कि सीतामढी में कमल खिलेगा, जो कि भाजपा के पार्टी चिन्ह कमल के प्रतीकवाद के समान है।

एसपीजी सुरक्षा
राजनाथ सिंह को विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) सुरक्षा प्राप्त है, और यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन एसपीजी के साथ समन्वय कर रहा है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...