1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बिहार: अमित शाह का आज बिहार दौरा, कैलाशपति मिश्रा की प्रतिमा का अनावरण, और जनसभा को करेंगे संबोधित

बिहार: अमित शाह का आज बिहार दौरा, कैलाशपति मिश्रा की प्रतिमा का अनावरण, और जनसभा को करेंगे संबोधित

बिहार की एक दिवसीय यात्रा में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आईसीएआर भवन परिसर, जगदेव पथ, पटना में अनुभवी भाजपा नेता कैलाशपति मिश्रा की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए तैयार हैं। यह कार्यक्रम जनवरी 2024 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद अमित शाह की पहली बिहार यात्रा का हिस्सा है।

By Rekha 
Updated Date

बिहार: एक दिवसीय यात्रा में, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आईसीएआर भवन परिसर, जगदेव पथ, पटना में अनुभवी भाजपा नेता कैलाशपति मिश्रा की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए तैयार हैं। यह कार्यक्रम जनवरी 2024 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद अमित शाह की पहली बिहार यात्रा का हिस्सा है।

शाह की यात्रा के मुख्य आकर्षण में पटना के पास पालीगंज में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करना शामिल है, विशेष रूप से अन्य पिछड़ी जाति (ओबीसी) और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग (ईबीसी) समुदायों को लक्षित करना। यह रणनीतिक कदम 2024 में आगामी लोकसभा चुनावों के अनुरूप है और इसका उद्देश्य पांच प्रमुख लोकसभा क्षेत्रों: पाटलिपुत्र, आरा, पटना साहिब, जहानाबाद और हाजीपुर में भाजपा के आधार को प्रेरित करना है।

बिहार भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित इस सार्वजनिक बैठक में हजारों लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। बिहार बीजेपी ओबीसी मोर्चा के महासचिव संजीव कुमार चौरसिया ने आयोजन की पूरी तैयारी जताते हुए कहा, ”अमित शाह जी हम सभी के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं और उनके मार्गदर्शन में पार्टी लगातार आगे बढ़ रही है।”

चौरसिया ने लोकसभा चुनाव से पहले गृह मंत्री अमित शाह से मार्गदर्शन प्राप्त करने में पार्टी सदस्यों द्वारा महसूस किए गए गर्व पर भी जोर दिया। पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के लिए दावेदारी मजबूत करने के लिए बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासिल करने को लेकर आशावादी है।

इसके अतिरिक्त, इस यात्रा में पटना में आईसीएआर भवन परिसर में भाजपा में सम्मानित व्यक्ति कैलाशपति मिश्रा की प्रतिमा का अनावरण भी शामिल है। यह भाव अनुभवी नेता के योगदान को स्वीकार करता है और उनका सम्मान करता है।

अमित शाह की हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ देर रात की बैठक आगामी लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे पर चर्चा पर केंद्रित थी। शाह के आवास पर हुई बैठक में महाराष्ट्र में महायुति गठबंधन के भीतर भारतीय जनता पार्टी, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-अजित पवार गुट के प्रमुख नेता शामिल थे। चुनावी लड़ाई के लिए गठबंधन की रणनीति को मजबूत करने के लिए सीट-बंटवारे के फॉर्मूले पर विचार-विमर्श किया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...