1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. RSS प्रमुख मोहन भागवत का चार दिवसीय पटना दौरा, शताब्दी वर्ष की समीक्षा एवं चुनावी चर्चा

RSS प्रमुख मोहन भागवत का चार दिवसीय पटना दौरा, शताब्दी वर्ष की समीक्षा एवं चुनावी चर्चा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत अपने प्रवास के क्रम में चार दिवसीय दौरे पर गुरुवार को पटना पहुंच रहे हैं। पटना में सरसंघचालक 29 फरवरी से तीन मार्च तक रहेंगे।

By Rekha 
Updated Date

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत चार दिवसीय बिहार दौरे पर गुरुवार को पहुंचेंगे। 29 फरवरी से 3 मार्च तक अपने पटना प्रवास के दौरान डॉ भागवत संघ की स्थापना के आगामी शताब्दी वर्ष की योजनाओं की समीक्षा पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

इस यात्रा का प्राथमिक उद्देश्य शताब्दी वर्ष के अंत तक प्रत्येक ब्लॉक में एक शाखा स्थापित करने के संघ के लक्ष्य की दिशा में प्रगति का आकलन करना है। यह महत्वाकांक्षी उद्देश्य डॉ. भागवत की पटना यात्रा के महत्व को रेखांकित करता है।

पटना में मोहन भागवत के कार्यक्रम की मुख्य बातें

पिछले तीन वर्षों की समीक्षा
डॉ. भागवत पिछले तीन वर्षों में आरएसएस की गतिविधियों की व्यापक समीक्षा करेंगे, उपलब्धियों, चुनौतियों और सुधार के क्षेत्रों का विश्लेषण करेंगे।

पदाधिकारियों के साथ चर्चा
मौजूदा आरएसएस चुनावों के मद्देनजर सरसंघचालक नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे. इसमें अगले तीन वर्षों के लिए लक्ष्य निर्धारित करना और संगठनात्मक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए रणनीतियों की रूपरेखा तैयार करना शामिल होगा।

स्वयंसेवकों को संबोधन
3 मार्च को सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत पटना महानगर के स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे, अंतर्दृष्टि साझा करेंगे और उन्हें आने वाली चुनौतियों के लिए प्रेरित करेंगे।

यह यात्रा मोहन भागवत की बिहार की पिछली यात्राओं के बाद है, जिसमें पिछले साल दिसंबर में तीन दिवसीय दौरा भी शामिल है। उस यात्रा के दौरान, उन्होंने “एक विचार लुकआउट” फिल्म का विमोचन करते हुए, भागलपुर के महर्षि मेंही आश्रम में साधु-संतों से मुलाकात की। संघ प्रमुख की उपस्थिति के महत्व को दर्शाते हुए, कड़े सुरक्षा उपाय देखे गए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...