Home ताजा खबर बिहार चुनाव: भाजपा ने जारी की तीसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची

बिहार चुनाव: भाजपा ने जारी की तीसरे चरण के लिए प्रत्याशियों की सूची

0 second read
0
5

बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है।पार्टी ने तीसरे चरण के लिए सभी 35 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। इसके साथ ही पार्टी ने अपने सभी 110 प्रत्‍याशियों का नाम का एलान कर दिया ।

एनडीए में सीट समझौते के अनुसार, जेडीयू 122 और बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। जेडीयू ने अपने कोटे से ही पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतनराम मांझी की हम पार्टी को सात टिकट दिए हैं। वहीं बीजेपी ने 121 सीटों में से 11 सीट मुकेश सहनी की वीआइपी को दिया है।

तीसरे चरण की सूची में छह महिलाओं को भी टिकट दिया गया है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं रश्मि वर्मा नरकटियागंज से टिकट पाने में कामयाब रही हैं। 70 की उम्र पारवाले कई प्रत्‍याशियों पर पार्टी ने भरोसा जताया है।

इसमें रामनगर से भागीरथी देवी, मुजफ़्फरपुर से सुरेश शर्मा टिकट पाने में कामयाब रहे हैं। हाल ही में दिवंगत पिछड़ा और अति पिछड़ा कल्‍याण मंत्री विनोद सिंह की पत्‍नी निशा सिंह को भी प्राणपुर से प्रत्‍याशी बनाया गया है। बगहा से आर एस पांडे और रक्सौल से अजय कुमार सिंह का टिकट कटा है।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार बिहार में तीन चरणों में चुनाव संपन्न होगा। इसके अनुसार पहले चरण का मतदान 28 अक्तूबर को होगा। वहीं, दूसरे चरण का मतदान तीन नवंबर और तीसरे चरण का मतदान सात नवंबर को होगा। चुनावों का परिणाम 10 नवंबर को घोषित किया जाएगा।

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने सोमवार को कहा कि 28 अक्तूबर की सुबह सात बजे से लेकर सात नवंबर की शाम 6.30 बजे कर एग्जिट पोल कराने और प्रसारित करने पर प्रतिबंध रहेगा। चुनाव आयोग ने कहा कि 28 अक्तूबर को सुबह सात बजे से सात नवंबर की शाम 6.30 बजे के बीच के समय में बिहार विधानसभा चुनाव से संबंधित किसी भी तरह के एग्जिट पोल का आयोजन और प्रसारण प्रतिबंधित रहेगा।

Load More In ताजा खबर
Comments are closed.