Home देश बिहार विधानसभा चुनाव 2020: जाने कहां कितना हुआ मतदान?

बिहार विधानसभा चुनाव 2020: जाने कहां कितना हुआ मतदान?

24 second read
0
1

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में पहले चरण के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतारें दिख रही हैं। पहले चरण में इसमें 2.14 करोड़ से ज्याेदा मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।

बिहार में चुनाव आयोग के मुताबिकसुबह 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान हो गया है।

पिछले एक घंटे में तेजी से वोटिंग बढ़ी है और अभी भी पोलिंग बूथ पर लंबी कतारें लगी हुई हैं। चुनाव आयोग ने बताया है कि बिहार में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के दौरान 31,371 मतदान केंद्रों में, 41,689 बैलेट यूनिट, 31,371 कंट्रोल यूनिट और 31,371 वीवीपैट को तैनात किया गया है।

आप को बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी रैली की शुरुआत में कहा कि आज पहले चरण का मतदान चल रहा है। जहां-जहां मतदान हो रहा है उन सभी साथियों से मेरा आग्रह है कि कोरोना के नियमों का पालन करें। कोरोना से बचने के लिए पूरी सावधानी बरतें।

बिहार में बुधवार को जहां पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागलपुर के राज मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। यहां दूसरे चरण में मतदान होना है। लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज पहले चरण का मतदान चल रहा है, मेरा आग्रह है कि कोरोना को लेकर पूरी सावधानी बरतें।

Load More In देश
Comments are closed.