1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य का बड़ा बयान, बोले- जिपं अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख अगली बार चुनेगी जनता, सरकार कर रही तैयारी

उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य का बड़ा बयान, बोले- जिपं अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख अगली बार चुनेगी जनता, सरकार कर रही तैयारी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने जिला पंचायत अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लॉक प्रमुख को अगले चुनाव से सीधे जनता चुनेगी। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए बतौर मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सीधे तो नहीं, लेकिन इशारों में इस बात का सीधा संकेत दिया कि इसके प्रयास शुरू हो गए हैं।

आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि इस चुनाव में धनबल और बाहुबल के प्रयोग से स्थितियां काफी खराब हो जाती हैं। ऐसे में इसी दिशा में काम किया जा रहा है। इसके लिए इस बार भी प्रयास किया गया, लेकिन काफी देर हो चुकी थी। अब पांच साल का मौका है।

वहीं दूसरी ओर मंच से इतर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकियों की गिरफ्तारी को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती के ट्वीट पर पलटवार किया। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आतंकवाद और देश की सुरक्षा के मामले में मायावती और अखिलेश यादव को तुष्टीकरण की राजनीति नहीं करनी चाहिए। मायावती और अखिलेश यादव इसे चुनावी चश्मे से कतई न देखें। इस मामले में सरकार सख्त है। बसपा प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर अलकायदा के आतंकियों के पकड़े जाने को गंभीर मामला बताया था।

इसके बाद उन्होने सरकार की नई जनसंख्या नीति को लेकर कहा है कि जनसंख्या विस्फोट एक गंभीर समस्या है। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष के विरोध को गलत बताया है। कहा कि जनसंख्या पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने कोशिश शुरू कर दी है। उन्होंने नई जनसंख्या नीति को लेकर विपक्ष की आलोचनाओं को दरकिनार कर कहा है कि विपक्ष को इसे चुनाव से जोड़कर नहीं देखना चाहिए। उन्होने आगे कहा कि प्रदेश की जनता ने भाजपा की चुनी हुई सरकार है और उसके कार्यकाल के आखिरी दिन तक उन्हें फैसले लेने का भी पूरा अधिकार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads