Home खेल IPL शुरु होने से पहले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इन दो मैदानों पर होगा रोमांचक मुकाबला

IPL शुरु होने से पहले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इन दो मैदानों पर होगा रोमांचक मुकाबला

2 second read
0
3

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: आईपीएल के आयोजन को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, मिली जानकारी के मुताबिक आईपीएल की इस सीजन का आयोजन भारत में ही कराया जा सकता है। आपको बता दें कि कोविड महामारी के कारण आईपीएल सीजन 13 का आयोजन यूएई की सरजमीं पर किय़ा गया था। जो सफलतापूर्वक संपन्न भी हुआ। कोविड महामारी के कारण देश में लगे लॉकडाउन को देखते हुए आईपीएल का आयोजन यूएई की सरजमीं पर किया गया थी। खास बात यह थी, कि पिछले सीजन का आयोजन बिना दर्शकों के किया गया था।

लोगों की मांग है कि आईपीएल के इस सीजन का आयोजन भारत में ही कराया जाय़। आपको बता दें कि इस बात को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और आईपीएल के अधिकारियों के बीच चर्चा चल रही है। सूत्रों के अनुसार आईपीएल के शुरुआती मैच मुंबई के वानखेड़े, ब्रेबॉर्न और डीवाई पाटिल स्टेडियम में कराये जा सकते हैं। वहीं, नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में होने की उम्मीद जताई जा रही है। पिछले सीजन का आईपीएल मैच यूएई के सिर्फ 3 स्टेडियम शारजाह, दुबई और अबुधाबी पर खेले गये थे।

DC के को-ओनर पार्थ जिंदल ने कहा कि “यदि इंग्लैंड भारत दौरे पर सीरीज खेल सकती है। ISL (इंडियन सुपर लीग) गोवा में हो सकती है। देश के कई शहरों में विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे फॉर्मेट) और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफीके मैच हो सकते हैं,तो ऐसे में मुझे नहीं लगता कि IPL को देश से बाहर कराया जा सकता है। मुझे विश्वास है कि आईपीएल भारत में होगा।“

आपको बता दें कि गुरुवार 18 फरवरी को हुई निलामीं में 292 खिलाड़ियों में से सिर्फ 57 खिलाड़ियों को ही टीम में जगह मिली। जिसमें दक्षिण अफ्रीका के आलराउंडर क्रिस मॉरिस ने आईपीएल इतिहास के सबसे मंहगे खिलाड़ी के तौर पर उभरे हैं।

Load More In खेल
Comments are closed.