1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. CM योगी का बड़ा फैसला, सहारनपुर विश्व विद्यालय का नाम बदलकर ‘शाकम्भरी’ किया गया, देवबंद में बनेगा ATS कमांडो सेंटर

CM योगी का बड़ा फैसला, सहारनपुर विश्व विद्यालय का नाम बदलकर ‘शाकम्भरी’ किया गया, देवबंद में बनेगा ATS कमांडो सेंटर

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने देवबंद में ATS कमांडो सेंटर खोले का बड़ा ऐलान किया है। इसके साथ ही सरकार ने सहारनपुर विश्वविद्यालय का नाम बदलकर शाकम्भरी विवि करने का ऐलान किया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक और बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने देवबंद में ATS कमांडो सेंटर खोले का बड़ा ऐलान किया है। इसके साथ ही सरकार ने सहारनपुर विश्वविद्यालय का नाम बदलकर शाकम्भरी विवि करने का ऐलान किया है। इस बात की जानकारी सीएम योगी के सूचना सलाहकार शलभमणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर दी है। और प्रदेश मंत्री एवं प्रदेश प्रमुख, आईटी विभाग भाजपा, उत्तर प्रदेश संजय राय ने भी ट्वीट कर जानकारी दी।

आपको बता दें कि इन दिनों अफगानिस्तान में तालिबानी की बर्बरता से दुनिया दहल उठी है। तालिबान के आतंक से सभी बाहरी नागरिक देश छोड़कर भाग रहे हैं। इन सब खबरों के बीच उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर आई है। विवि का नाम बदलने को लेकर काफी दिन से चर्चा चल रही थी। जिसे आज अमली जामा पहना दिया गया।

जबकि देवबंद में ATS कमांडो सेंटर खोला जाना अपने आप में एक बड़ा निर्णय है। जानकारी के मुताबिक ATS कमांडो सेंटर खोलने के लिए देवबंद में दो हजार वर्गमीटर जमीन भी अलॉट कर दी गई है। इसके साथ ही इस सेंटर में प्रदेश भर से चुने हुए तकरीबन डेढ़ दर्जन तेज-तर्रार ATS अफसरों की तैनाती की जाएगी।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के शामली, मेरठ और बिजनौर के साथ-साथ आतंकी गतिविधियों को लेकर देवबंद का नाम कई बार सामने आता रहा है, ऐसे में एटीएस कमांडो सेंटर बनाने के फैसले को लेकर सरकार की तारीफ हो रही है। तो कुछ लोगों की राय अलग है। आपको याद हो 21 नवंबर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में बड़े आतंकी हमले को नाकाम करते हुए आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए थे।

जब इन आतंकियों से पूछताछ की गई तो इनके मोबाइल से भी काफी सबूत मिले। जांच में यह भी सामने आया कि इन्होंने एक व्हाट्सएप ग्रुप बना रखा था। आतंकियों के इस ग्रुप का नाम जिहाद था। इसमें पाकिस्तान का भी एक शख्स जुड़ा था जिसके इशारे पर ये काम कर रहे थे। इस कांड में देवबंद, दिल्ली और तेलंगाना के लोग भी जुड़े थे।

गिरफ्तार जैश के आतंकियों से पूछताछ में उनका देवबंद से कनेक्शन सामने आया तो दिल्ली पुलिस इन आतंकियों को आज देवबंद लेकर पहुंची और पूछताछ की थी। अब फिर से खुफिया एजेंसियां पश्चिमी यूपी में आतंकी इनपुट को लेकर अलर्ट पर हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...