Home देश नए साल के पहले बीजेपी में संगठन स्तर पर बड़ा बदलाव, जानिए किसको क्‍या मिला

नए साल के पहले बीजेपी में संगठन स्तर पर बड़ा बदलाव, जानिए किसको क्‍या मिला

26 second read
0
8

नए साल के आगाज से पहले बीजेपी ने संगठन के स्तर पर 3 अहम बदलाव किए हैं। पार्टी के संयुक्त महासचिव (संगठन) वी.सतीश को नवसृजित पद ‘संगठक’ पर नियुक्त किया जबकि सौदान सिंह को पार्टी उपाध्यक्ष बनाया गया है।

वहीं, आप को बता दे की संयुक्त सचिव (संगठन) शिव प्रकाश इसी पद पर बने रहेंगे लेकिन उनकी जिम्मेदारियों में बदलाव किया गया है। इसकी जानकारी बीजेपी ने ट्वीट करके दी है।

प्रकाश पहले उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पार्टी का कामकाज देखते थे लेकिन अब वह मध्यपद्रेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल में बीजेपी गतिविधियों को देखेंगे।

वहीं वी. सतीश अब पार्टी के संसदीय कार्यालय, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति मोर्चा के बीच समन्वय को देखेंगे और पार्टी के विशेष संपर्क कार्यक्रम की जिम्मेदारी निभाएंगे। इससे पहले वह राजस्थान, गुजरात और महाराष्ट्र में पार्टी के कामकाज को देखते थे।

रायपुर से मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार एवं झारखंड में पार्टी का कामकाज देख रहे सौदान सिंह अब केंद्र शासित प्रदेशों, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में पार्टी के कामकाज को देखेंगे।

उल्लेखनीय है कि तीनों नेता सतीश, प्रकाश और सिंह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के पूर्ण कालिक प्रचारक हैं। आप को बता दे की सभी नियुक्तियां तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

Load More In देश
Comments are closed.