Home आगरा सावधान : ढाबा और रेस्टोरेंट में ग्राहक बनकर पहुंचेंगे आबकारी सिपाही, इस होली दुकानदारों को लगेगा बट्टा !

सावधान : ढाबा और रेस्टोरेंट में ग्राहक बनकर पहुंचेंगे आबकारी सिपाही, इस होली दुकानदारों को लगेगा बट्टा !

0 second read
0
15

आगरा : होली आने में महज तीन दिन शेष है, उससे पहले ही आबकारी अधिकारियों ने होली के रंग में भंग करने वाले दुकानदारों का होश उड़ाने का ठाना है। जिसे लेकर उन्होंने एक ऐसी योजना बनाई है, जिससे इस होली उन दुकानदारों की कमाई चौगुणी नहीं हो पायेगी, जो त्योहार का गलत फायदा उठाकर अवैध तरीके से जहरीली शराब की सप्लाई करते या बेचते है।

आपको बता दें कि, अपने इसी योजना के तहत आबकारी सिपाही उन सभी ढाबों और रेस्टोरेंट में ग्राहक बनकर पहुंचेंगे, जिससे उन्हें अवैध तरीके से बेची जा रही शराब की जानकारी आसानी से हो जायेगी। बता दें कि आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद ने 31 मार्च तक विशेष चेकिंग अभियान चलाने के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि जिले में 830 शराब की दुकानें हैं। 85 फीसद दुकानों का नवीनीकरण हो चुका है। होली के त्यौहार पर सबसे अधिक शराब की बिक्री होती है। यहां तक 48 घंटे के भीतर 3 से 5 करोड़ रुपए की शराब बिक जाती है। पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से प्रदेश के कई जिलों में लोगों की मौतें हो चुकी हैं जिसे देखते हुए आबकारी आयुक्त ने डीएम को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

आबकारी आयुक्त ने कहा है कि पुलिस प्रशासन और आबकारी विभाग की संयुक्त टीमों का गठन किया जाए। जिले के सभी राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर स्थित संदिग्ध ढाबों जहां पर अल्कोहल के टैंकर आकर रुकते हों वहां पर विशेष चेकिंग की जाए। अवैध मदिरा की बिक्री में संलिप्त लोगों की सूची तैयार की जाए और इनकी धरपकड़ का विशेष अभियान शुरू किया जाए।

आबकारी आयुक्त पी गुरुप्रसाद ने कहां कि ऐसी भी शिकायतें मिली है कि लोग किराना, फल एवं दूध वाहनों से भी अवैध मदिरा को ले जा रहे है। अतः ऐसे वाहनों पर नजर रखी जाए। अगर अवैध शराब मिलती है तो तुरंत उसे जब्त कर लिया जाए।

Load More In आगरा
Comments are closed.