Home खेल IPL से पहले धोनी की टीम के इस वजीर ने लिया संन्यास, बल्लेबाजी देख सहम जाते थे गेंदबाज

IPL से पहले धोनी की टीम के इस वजीर ने लिया संन्यास, बल्लेबाजी देख सहम जाते थे गेंदबाज

2 second read
0
11

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका के तूफानी बल्लेबाज और पूर्व कप्तान फॉफ डु प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। आपको बता दें कि इस बात की जानकारी डु प्लेसिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर दी है। डु प्लेसिस ने इंस्टाग्राम पर लिखा कि “मैं स्पष्ट हूं और वक्त आ गया है कि मैं जीवन में नए अध्याय की शुरुआत करूं।“

36 वर्षीय डु प्लेसिस ने साउथ अफ्रीका के कप्तान के रूप में भी लंबे समय तक भूमिका निभाई है। इतनी ही नहीं बात करें आईपीएल की तो इनकी तूफानी बल्लेबाजी सबको काफी प्रभावित करती है।

फॉफ डु प्लेसिस ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। जिससे साउथ अफ्रीका ही नहीं बल्कि डु प्लेसिस के फैंस भी हैरत में आ गये हैं। आपको बता दें कि वह टी 20 क्रिकेट का हिस्सा रहेंगे। साल 2021 और 2022 में टी-20 विश्व कप होना है। जिसको ध्यान में रखकर उन्होने यह फैसला लिया है।

डु प्लेसिस के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने 69 टेस्ट मैचों में 40.03 के औसत से 4,163 रन बनाए हैं। इस दौरान इनके बल्ले से 10 शतक और 21 अर्धशतक निकला हैं। जिसमें 199 उनका बेस्ट स्कोर है। वहीं एक दिवसीय मैचों की बात करें तो 143 वनडे मैचों में 5507 रन बनाए, जिसमें 12 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। डु प्लेसिस ने 50 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 1528 रन बनाए है, इसमें 1 शतक और 10 अर्धशतक उनके नाम दर्ज है।

साल 2016 में एबी डिविलियर्स के संन्यास लेने के बाद डु प्लेसिस को टेस्ट कप्तान बनाया गया था। पिछले साल 17 फरवरी को ही उन्होंने टेस्ट और टी-20 टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया था। जिसके बाद टीम की कप्तानी क्विंटन डिकॉक को सौंपी गई थी।

इस साल के आईपीएल में डु प्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स की टीम से सालामीं बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे। डु प्लेसिस के आईपीएल करियर की बात करें तो अबतक खेले गये 84 मैचों में उन्होने 3202 रन अपने नाम किये हैं। आईपीएल में 96 रन डु प्लेसिस का बेस्ट स्कोर रहा है।

Load More In खेल
Comments are closed.