Home खेल बीसीसीआई की मांग – क्वारंटाइन नियमों में सीए दे छूट, आईपीएल की तरह हो बायो-बबल नियम

बीसीसीआई की मांग – क्वारंटाइन नियमों में सीए दे छूट, आईपीएल की तरह हो बायो-बबल नियम

1 second read
0
8

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों के लिए सख्त हो गया है। बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पत्र लिख कहा है कि खिलाड़ियों को क्वारंटाइन नियमों में छूट दी जानी चाहिए।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि – ” चर्चा अभी जारी है लेकिन आज बीसीसीआई ने औपचारिक रूप से पत्र भेजकर अपने खिलाड़ियों के लिये ब्रिसबेन में होने वाले मैच के लिये कड़े पृथकवास नियमों में राहत देने की मांग की है। हस्ताक्षर किए गये समझौते पत्र में दो कड़े पृथकवास का जिक्र नहीं किया गया था। भारत ने सिडनी में एक सख्त पृथकवास का पालन किया था जिसमें अभ्यास के बाद खिलाड़ी सीधे होटल के कमरे में पहुंचे थे।

उन्होंने साफ कहा है कि – ” बीसीसीआई की मांग सरल है। खिलाड़ी होटल बायो-बबल के अंदर एक दूसरे से मिलना जुलना चाहते हैं जैसा कि आईपीएल के दौरान करते थे। वे होटल के अंदर एक दूसरे के साथ खाना चाहते हैं और साथ में ही टीम बैठकें करना चाहते हैं। यह कोई बड़ी मांग नहीं है। ”

ब्रिस्बेन टेस्ट को लेकर बीसीसीआई अधिकारी बोले – बीसीसीआई ने सीए को बताया है कि पृथकवास नियमों में छूट लिखित में दी जानी चाहिए। यूएई से सिडनी पहुंचने के बाद भारत के क्वारंटाइन के समय में प्रत्येक फ्लोर पर पुलिस अधिकारी होते थे ताकि सुनिश्चित हो कि जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का कोई उल्लघंन नहीं हो। उम्मीद करते हैं कि अगर टीम ब्रिसबेन पहुंचती है तो इस तरह का कुछ नहीं होगा। हम यही चाहते हैं कि आईपीएल की तरह का बायो-बबल हो। ”

आपकों बता दें कि इससे पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया यह साफ कर चुका है कि अगर भारतीय टीम को क्वारंटाइन नियमों का पालन नहीं करना है तो वह चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन न आए। देखने वाली बात यह होगी कि आगे क्या होता है।

Load More In खेल
Comments are closed.