1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए 5वें टेस्ट को लेकर बीसीसीआई ने मांगी माफी, कहा- खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि

भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए 5वें टेस्ट को लेकर बीसीसीआई ने मांगी माफी, कहा- खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि

भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए आखिरी टेस्ट मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का ऑफिशियल बयान सामने आ गया है। बोर्ड ने क्रिकेट फैंस से माफी मांगते हुए रीशेड्यूल कराने की बात कही है। हालांकि सीरीज में भारत की 2-1 से बढ़त बरकरार रहेगी। आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाने थे, जिसमें से चार खेले जा चुके है, जबकि एक शेष है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : भारत और इंग्लैंड के बीच रद्द हुए आखिरी टेस्ट मैच को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड का ऑफिशियल बयान सामने आ गया है। बोर्ड ने क्रिकेट फैंस से माफी मांगते हुए रीशेड्यूल कराने की बात कही है। हालांकि सीरीज में भारत की 2-1 से बढ़त बरकरार रहेगी। आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाने थे, जिसमें से चार खेले जा चुके है, जबकि एक शेष है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने बयान में कहा कि भारत ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ संयुक्त रूप से भारत के इंग्लैंड दौरे 2021 में मैनचेस्टर में होने वाले 5वें टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला किया है। बोर्ड ने आगे कहा कि बीसीसीआई और ईसीबी ने टेस्ट मैच खेलने का तरीका खोजने के लिए कई दौर की चर्चा की।

हालांकि, भारतीय टीम के दल में कोविड -19 के प्रकोप ने ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट मैच को रद्द करने के निर्णय को मजबूर कर दिया। बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत संबंधों के बदले बीसीसीआई ने ईसीबी को रद्द किए गए टेस्ट मैच के पुनर्निर्धारण की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे।

बोर्ड ने आगे कहा कि बीसीसीआई और ईसीबी ने टेस्ट मैच खेलने का तरीका खोजने के लिए कई दौर की चर्चा की। हालांकि, भारतीय टीम के दल में कोविड -19 के प्रकोप ने ओल्ड ट्रैफर्ड टेस्ट मैच को रद्द करने के निर्णय को मजबूर कर दिया। बीसीसीआई और ईसीबी के बीच मजबूत संबंधों के बदले बीसीसीआई ने ईसीबी को रद्द किए गए टेस्ट मैच के पुनर्निर्धारण की पेशकश की है। दोनों बोर्ड इस टेस्ट मैच को फिर से शेड्यूल करने के लिए एक विंडो खोजने की दिशा में काम करेंगे।

बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई ने हमेशा कहा है कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और भलाई सर्वोपरि है और उस पहलू पर कोई शामिल नहीं होगा। बीसीसीआई ईसीबी को इस कठिन समय में सहयोग और समझ के लिए धन्यवाद देना चाहता है। एक रोमांचक सीरीज को पूरा नहीं कर पाने के लिए हम प्रशंसकों से माफी मांगना चाहते हैं।

उल्लेखनीय है कि मुख्य कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के बाद सहायक फिजियो योगेश परमार के कोविड-19 के लिये पॉजिटिव पाये जाने के बाद खिलाड़ियों पर खतरा मंडरा रहा था। हालांकि, खिलाड़ियों का परीक्षण नेगेटिव आया था लेकिन खिलाड़ियों के आगे परीक्षण पॉजिटिव आने की दशा में 10 दिन तक यूएई में क्वारंटीन पर रहने का जोखिम नहीं उठाना चाहता था।

भारत के सहायक फिजियो योगेश परमार के गुरुवार को हुए टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीसीसीआई और ईसीबी में गहन चर्चा हुई थी। यह भी पता चला है कि पिछले दो दिनों में बीसीसीआई और टीम प्रबंधन के बीच हुई बातचीत में भारत के एक से अधिक खिलाड़ियों ने मैदान में उतरने को लेकर चिंता जताई थी। भारत ने लंदन के द ओवल में हुए चौथा टेस्ट मैच 157 रनों से जीतने के साथ ही 2-1 से सीरीज में बढ़त हासिल की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...