1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को हराकर पहली बार चैंपियन बना बांग्लादेश

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को हराकर पहली बार चैंपियन बना बांग्लादेश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रविवार को भारत और बांग्लादेश के बीच अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला गया। इस कम स्कोर वाले मैच में बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हराकर पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 47.1 ओवर में 177 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ से सेमीफाइनल जीत के हीरो रहे यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 80 रनों की पारी खेली। लेकिन भारत को जीत नही दिला सके।

इस अहम मुकाबले में टीम इंडिया के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने ही निराशा जनक प्रदर्शन किया। जिसका नतीजा भारत की हार रहा। टूर्नीमेंट के सभी मुकाबले में जो टीम एक चैंपियन की तरह खेल रही थी। फाइनल मुकाबले में वह टीम बिखरी हुई नजर आई। फाइनल में पहुंचने तक भारतीय बोलिंग डिपार्टमेंट खासकर पेस डिपार्टमेंट ने अपनी खास छाप छोड़ी। भारतीय बोलर्स ने गति के साथ-साथ सटिक लाइन-लेंथ से विपक्षी बल्लेबाजों को पस्त किया था, लेकिन फाइनल में यही गेंदबाज अपनी लाइन से भटके नजर आए। अतिरिक्त प्रयास के चक्कर में उनकी दिशा बिगड़ गई। भारत ने इस फाइनल मुकाबले में 33 अतिरिक्त रन दिए, जिसमें 19 वाइड रही।

एकमात्र सफल गेंदबाज रवि बिश्नोई की फिरकी ने भारत को मैच में वापसी की उम्मीद जगाई। बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी की और चार विकेट लिए। अपनी शानदार बोलिंग से एक समय बांग्लादेश को 6 विकेट पर 102 रन के स्कोर पर रोक दिया था। लेकिन दूसरा कोई गेंदबाज उनका साथ नही दे पाया। उसके बाद कप्तान अकबर अली और रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाने के बाद लौटे परवेज हसन इमॉन ने बांग्लादेश के लिए 41 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। बिश्नोई ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा (17) विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...