Home टेक इंडिया में लॉन्च हुआ AmazonBasics 4K TV, जानिए क़ीमत और फ़ीचर्स

इंडिया में लॉन्च हुआ AmazonBasics 4K TV, जानिए क़ीमत और फ़ीचर्स

28 second read
0
5

नए साल के मौके पर ई-कॉमर्स साइट ऐमजॉन ने भारत में पहली बार अपने स्मार्ट टीवी की नई रेंज पेश की है, जो कि बेहतरीन फीचर्स से लैस है Amazon Basic Fire TV Ultra-HD TV को भारत में दो मॉडल के साथ लॉन्च किया गया है, जिसमें 50 इंच वाले मॉडल की कीमत 29,999 रुपये है। वहीं 55 इंच वाले टीवी की कीमत 34,999 रुपये है।

दोनों ही टीवी ऐमजॉन की साइट पर मौजूद हैं और आप इन्हें 50 इंच (AB50U20PS) और 55 इंच (AB55U20PS) नाम से देख सकते हैं। ऐमजॉन के इन दोनों टीवी में फीचर्स की भरमार है, जो कि 4K HDR LED डिस्प्ले पैनल, Dolby Vision, Dolby Atmos समेत कई अन्य रूपों में है।

इन कंपनियों से मुकाबला
AmazonBasics Fire TV Edition Ultra-HD TV की भारत में Xiaomi, Hisense, Vu और TCL समेत अन्य कंपनियों के एंट्री लेवल 4K smart TV सेगमेंट के प्रोडक्ट्स से मुकाबला होगा। दरअसल, ऐमजॉन ने एंट्री लेवल 4k टीवी सेगमेंट को टारगेट किया है, जिसमें कम दाम के कई बेहतरीन स्मार्ट टीवी हैं और इनकी डिमांड भी काफी ज्यादा है।

AmazonBasics Fire TV Edition Ultra-HD TV की स्पेसिफिकेशंस
भारत में पहली बार लॉन्च ऐमजॉन के इन दोनों स्मार्ट टीवी में अल्ट्रा एचडी एलईडी डिस्प्ले लगा है, जिसका स्क्रीन रिजॉल्यूशन 3840×2160 पिक्सल है। साथ ही ये दोनों टीवी एचडीआर और डॉल्बी विजन सपोर्ट के साथ हैं।

ऐमजॉन के इन दोनों स्मार्ट टीवी में 20W के स्पीकर लगे हैं। ऐमजॉन की मानें तो इन दोनों टीवी में quad-core Amlogic प्रोसेसर लगा है। इन टीवी का डिस्प्ले रिफ्रेश रेट 60 हार्ट्ज तक है और कंपनी का दावा है कि इन्हें 178 डिग्री ऐंगल तक देख सकते हैं।

Load More In टेक
Comments are closed.