1. हिन्दी समाचार
  2. business news
  3. एयरटेल ने दिया अपने यूजर्स को बड़ा झटका, महंगा किया प्रीपेड Plan, जानिए कब से होगी लागू

एयरटेल ने दिया अपने यूजर्स को बड़ा झटका, महंगा किया प्रीपेड Plan, जानिए कब से होगी लागू

एक तरफ जहां कई टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को लुभाने के लिए प्लान की दरों को सस्ती कर रही हैं, तो वहीं एयरटेल ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपने प्लान की दरों को महंगा कर दिया है। बता दें कि कंपनी का सबसे सस्ता मंथली वैलिडिटी प्लान 49 से शुरू होता था, उसको बढ़ाकर कंपनी ने 79 रुपये कर दिया है। दरों की यह बढ़ोतरी कल यानी 29 जुलाई से लागू होगी।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : एक तरफ जहां कई टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को लुभाने के लिए प्लान की दरों को सस्ती कर रही हैं, तो वहीं एयरटेल ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने अपने प्लान की दरों को महंगा कर दिया है। बता दें कि कंपनी का सबसे सस्ता मंथली वैलिडिटी प्लान 49 से शुरू होता था, उसको बढ़ाकर कंपनी ने 79 रुपये कर दिया है। दरों की यह बढ़ोतरी कल यानी 29 जुलाई से लागू होगी।

Airtel ने क्या कहा

एयरटेल ने अपने बयान में कहा कि, कंपनी ने 49 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को डिसकंटिन्यू कर दिया है। कंपनी का प्रीपेड पैक अब 79 रुपये से शुरू होगा, जिसमें यूजर को ज्यादा टॉकटाइम और डबल डाटा मिलेगा। कंपनी का कहना है कि 49 रुपये के प्लान में कम टॉकटाइम और कम डाटा दिया जा रहा था। जिससे यूजर्स को काफी दिक्कत होती थी। इसलिए इसको बंद कर दिया गया है। 79 रुपये वाले पैक में यूजर को ज्यादा टॉकटाइम और ज्यादा डाटा मिलेगा।

क्या है 79 रुपये वाले प्लान में

79 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में 64 रुपये का टॉकटाइम मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिन की होगी। इसके साथ ही यूजर को 200 एमबी डाटा मिलेगा। 49 रुपये के प्लान में यूजर को 38 रुपये का टॉकटाइम दिया जा रहा था और 100 एमबी डाटा मिल रहा था। इसकी वैलिडिटी भी 28 दिन की थी।

बता दें कि, इससे पहले एयरटेल ने 199 रुपये और 249 रुपये वाला कॉर्पोरेट प्लान के बंद करने की घोषणा की थी। मौजूदा ग्राहको को अब अगले बिलिंग साइकिल से 299 रुपये वाले प्लान में माइग्रेट किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...