Home उत्तराखंड उड़ान योजना के तहत गौचर से जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

उड़ान योजना के तहत गौचर से जल्द शुरू होगी हवाई सेवा

1 second read
0
41

उड़ान योजना के तहत गौचर हवाई पट्टी से हेली सेवा शुरू करने के लिए प्रशासन और नागरिक उड्डयन विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। भारत सरकार की डीजीसीए की 6 सदस्यीय टीम ने गौचर हवाई अड्डे का निरीक्षण कर मौजूद व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस दौरान टीम ने गौचर हवाई अड्डे पर यात्रियों की सुरक्षा व सुविधा, ईधन व्यवस्था, चेकिंग व्यवस्था, वेटिंग व्यवस्था, फायर सुरक्षा, मेडिकल सुविधा व अन्य महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं का बारीकी से निरीक्षण किया गया। इसके साथ ही प्रशासन, पुलिस, मेडिकल, फायर व अन्य आंतरिक ढांचागत व्यवस्थाओं की तैयारियों पर संतोष व्यक्त किया। जांच के दौरान अपर जिलाधिकारी एमएस बर्निया, तहसीलदार सोहन सिंह रांगड सहित थानाध्यक्ष, फायर, मेडिकल, लोनिवि, एवं अन्य संबधित विभागों के अधिकारी डीजीसीए की टीम के साथ मौजूद थे।

देहरादून से गौचर तक हेरिटेज कंपनी की ओर से हेली सेवाओं का संचालन किया जाना है। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। देहरादून से गौचर और गौचर से देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू होने आम जन को हवाई सेवा का लाभ मिलेगा।

उड़ान योजना लोगों के लिए किसी बड़ी सौगात से कम नहीं है। हवाई सेवा शुरू होते ही दूर पहाड़ी इलाकों तक पहुंचने में आसानी होगी। साथ ही साथ यात्रा पर खर्च होने वाले समय में काफी बचत होगी। इन हवाई सेवाओं का संचालन उड़ान सेवा के तहत होगा, जिससे लोग कम दर पर हवाई सेवा का फायदा उठा सकेंगे।

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.