1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, बैंड बाजा बजाने वालों से की मुस्लिमों की तुलना

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी का बड़ा बयान, बैंड बाजा बजाने वालों से की मुस्लिमों की तुलना

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में तकरीबन 5 महीने शेष है, उससे पहले ही सभी पार्टियां जी-तोड़ मेहनत कर रही है। आपको बता दें कि AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने कानपुर में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने मुस्लिमों की तुलना बैंड बाजा बजाने वालों से की।

By Amit ranjan 
Updated Date

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में तकरीबन 5 महीने शेष है, उससे पहले ही सभी पार्टियां जी-तोड़ मेहनत कर रही है। आपको बता दें कि AIMIM के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। रविवार को उन्होंने कानपुर में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने मुस्लिमों की तुलना बैंड बाजा बजाने वालों से की।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारा मुकाम एक बैंड बाजे की पार्टी की तरह होकर रह गया है। जब इलेक्शन आता है तो हमसे कहते हैं कि बैंड बजाओ, सेकुलरिज्म को बचाओ, जब इलेक्शन आता है तो मुसलमानों से कहा जाता है कि पुंगी बजाओ और सेकुलरिज्म को बचाओ, मुसलमानों से कहा जाता है कि हारमोनियम पर साज निकालो ताकि मुल्क का सेकुलरिज्म बच जाए। उन्होंने कहा कि मुसलमानों का हाल शादी वाले बैंड बाजे वालों की तरह कर दिया गया है।

 

उन्होंने आगे कहा कि अब मुसलमान हारमोनियम पर साज नहीं निकालेगा। हर जाति का अपना एक नेता है लेकिन मुसलमानों का कोई नेता नहीं है। उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों की जनसंख्या 19 फीसदी है लेकिन एक सिंगल लीडर नहीं है। उन्होंने कहा कि मुस्लिमों को एक होकर वोट देना होगा। मुस्लिमों को अपने विकास के लिए खुद को वोट देना होगा। ओवैसी ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा मिलकर चुनाव लड़े, आपने झोली भरकर वोट दिया इनको। हुआ क्या… अखिलेश यादव के घर के तीन लोग चुनाव हार गए, राहुल गांधी अमेठी से चुनाव हार गए और वो हमको यहां पर विजिटर बता रहे हैं।

ध्यान हो कि एआईएमआईएम ने उत्त र प्रदेश की 100 विधान सभा सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। यूपी मे 403 विधान सभा सीटे है और 2011 कि गणना के मुताबिक यूपी की मुस्लिम आबादी लगभग 19.3% है। जिस कारण 403 मे से लगभग 83 सीटो की बागडोर इन्ही के हाथो मे होगी और मुसलमान मतदाता एक निर्णायक भूमिका निभा सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...