1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आगरा : गृहमंत्री अमित शाह का भांजा बनकर विधायक से ठगी की कोशिश

आगरा : गृहमंत्री अमित शाह का भांजा बनकर विधायक से ठगी की कोशिश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का भांजा बनकर युवक ने दक्षिण सीट के भाजपा विधायक योगेंद्र उपाध्याय से 40 हजार रुपये ठगने की कोशिश की।

शक होने पर विधायक ने जानकारी की तो पता चला गांधीनगर निवासी यह युवक यश अमीन 2016 में उज्जैन के विधायक मोहन यादव से 65,000 की ठगी कर चुका है। विधायक ने अमीन को नाई की मंडी थाना पुलिस के हवाले कर दिया।

विधायक पुत्र ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी।
जब विधायक ने गृह मंत्री के यहां पता किया तो पूरा मामला फर्जी निकला। पता चला ऐसा कोई भांजा गृह मंत्री अमित शाह का नही हैं। जिसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया।

विधायक योगेंद्र उपाध्याय ने बताया कि अमीन ने खुद को अमित शाह का भांजा विराज शाह बताकर उन्हें चार दिन पहले फोन किया था। उसने आगरा में होटल खरीदने की बात की। रविवार दोपहर वह मिलने के लिए आया औऱ विधायक के बेटे आलोक के साथ खरीदारी करने चला गया।

युवक ने शो रूम से 40 हजार के कपड़े खरीदकर आलोक से बिल देने के लिए कहा। शक होने पर आलोक उसे घर ले आया और कहा कि कपड़े घर ही पहुंच जाएंगे। उसके मोबाइल नंबर की मदद से इंटरनेट से उसकी जानकारी निकाली तो उसका नाम विराज शाह नहीं, यश अमीन निकला।

यश अमीन की सर्च इंजन से डिटेल निकाली गई तो पता चला कि वह उज्जैन में विधायक से ठगी में जेल जा चुका है। इस पर उसे नाईं की मंडी थाना पुलिस को सौंप दिया। उसके खिलाफ तहरीर भी दे दी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...