1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. क्रिकेट जगत की इस खबर के बाद विराट कोहली का हुआ रो-रोकर बुरा हाल, आई बुरी खबर…

क्रिकेट जगत की इस खबर के बाद विराट कोहली का हुआ रो-रोकर बुरा हाल, आई बुरी खबर…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में जारी कोरोना संकट के बीच लगातार ऐसे कई खबरें सामने आ रहे है, जिसने लोगों के खुशियों पर ग्रहण लगा रखा है। वहीं सरकार इस महामारी से निपटने को लेकर प्रयास कर रही है। जिसे लेकर वैक्सीनेशन भी बहुत तेजी से चल रहा है। इन्हीं सब खबरों के बीच टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए क्रिकेट जगत से एक ऐसी खबर सामने आई, जिससे उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

दरअसल कोहली के बचपने के कोच रहे सुरेश बत्रा का 53 साल की उम्र में निधन हो गया। सुरेश बत्रा के निधन की जानकारी वरिष्ठ खेल पत्रकार विजय लोकपल्ली ने ट्विटर पर दी। विजय लोकपल्ली ने एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा,’धारीदार टी-शर्ट पहने सुरेश बत्रा, जिन्होंने विराट कोहली को बचपन में कोच किया, गुरुवार को उनका निधन हो गया। वह गुरुवार को सुबह की पूजा करने के बाद अचानक ही गिर पड़े, जिसके बाद वो उठ नहीं सके।’ वहीं कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि सुरेश बत्रा के जाने से उन्होंने अपना छोटा भाई खो दिया। वह 1985 से उन्हें जानते थे।

 

आपको बता दें कि कोहली करियर के शुरुआती दिनों में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट अकादमी में कोच राजकुमार शर्मा से ट्रेनिंग लिया करते थे। सुरेश बत्रा इसी अकादमी में सहायक कोच थे। कोहली की प्रतिभा को निखारने में राजकुमार शर्मा और सुरेश बत्रा का अहम योगदान रहा है।

विराट कोहली ने इन्हीं के देखरेख में सिर्फ 9 साल की उम्र में क्रिकेट का प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था। बत्रा ने कोहली के अलावा कई अन्य क्रिकेटर्स के करियर को भी निखारा है, जिसमें अंडर-19 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले बाएं हाथ के बल्लेबाज मनजोत कालरा भी हैं। बता दें कि कालरा 2018 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में शतकीय पारी खेली थी।

आपको बता दें कि दिल्ली से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले विराट कोहली की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है। उन्होंने 2008 में पहला इंटरनेशनल मैच खेला था। वह अब तक 91 टेस्ट, 254 वनडे और 90 टी20आई खेल चुके हैं। कोहली ने टेस्ट में 7490 रन, वनडे में 12169 रन और टी20 में 3159 रन बना चुके हैं। बता दें कि कोहली इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले टीम इंडिया का नेतृत्व करेंगे। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम की कमान संभालेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads