Home उत्तराखंड पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश के बाद ठंड में हुआ इजाफा

पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी और बारिश के बाद ठंड में हुआ इजाफा

2 second read
0
48

रुद्रप्रयाग के ग्रामीण क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के बाद जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। केदारनाथ सहित पर्यटक स्थल चोपता, बधाणीताल, देवरियाताल में तीन दिनों से बर्फबारी जारी है। बर्फबारी और बारिश के बाद लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इंसान तो दूर अब जानवर भी अलाव का सहारा लेने को मजबूर हैं।

रुद्रप्रयाग जनपद में पिछले तीन दिनों से लगातार बारिश जारी है। उच्च क्षेत्रों में बर्फबारी तो निचले क्षेत्रों में बारिश हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बर्फबारी होने से लोग काफी परेशान हो गये हैं। केदारनाथ धाम में तो आठ फीट से अधिक बर्फबारी हो गई है। जबकि पर्यटक स्थल चोपता, देवरियाताल, बधाणीताल में बर्फबारी जारी है। ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी का लुत्फ अब स्वयं ग्रामीण भी उठा रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी के बाद निचले क्षेत्रों में ठंड का भीषण प्रकोप है। यहां इंसान तो क्या जानवर भी आग का सहारा ले रहे हैं। ठंड के चलते बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। भारी ठंड के कारण बाजार भी समय पर नहीं खुल पा रहे हैं।

इसी के साथ मसूरी के समीप पर्यटन स्थल धनोल्टी वह सुरकंडा देवी सहित जौनपुर विकासखंड में लगातार हिमपात जारी है हिमपात के कारण मसूरी चंबा मोटर मार्ग और मसूरी थत्यूड़ मोटर मार्ग आवाजाही के लिए बंद हो गया है। देर रात्रि से लगातार जारी हिमपात के बीच दर्जनों वाहन मसूरी धनोल्टी मोटर मार्ग के बीच फंस चुके हैं। हालांकि धनोल्टी प्रशासन का कहना है कि जारी हिमपात के बीच जेसीबी का चलाना भी मुमकिन नहीं हैं।

Share Now
Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.