1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. स्मृति मंधाना के बाद सोशल मीडिय़ा पर छाई हरनील देओल, बाउंड्री पर लिया ऐसा कैच बड़े से बड़े खिलाड़ी हुए दंग

स्मृति मंधाना के बाद सोशल मीडिय़ा पर छाई हरनील देओल, बाउंड्री पर लिया ऐसा कैच बड़े से बड़े खिलाड़ी हुए दंग

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: क्रिकेट नें जब-जब भी शानदार फिल्डिंग की बात होती है, तो जेहन में सबसे पहले रविंद्र जडेजा, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का नाम आता है। लेकिन अब इन दिग्गज खिलाडियों की लिस्ट में एक नया और युवा नाम जोड़ लीजिए। वो कोई पुरुष क्रिकेटर नहीं है, बल्कि हम बात कर रहें हैं भारतीय महिला खिलाड़ी हरनील देओल की। उन्होने बाउंड्री पर फिल्डिंग करते हुए एक ऐसा कैच लपका है कि, बड़े-बड़े खिलाड़ी भी तारीफ करने से नहीं चूक रहें हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हरनील देओल अपनी फील्डिंग को लेकर जमकर सुर्खियां बटोर रहीं हैं। हरनील ने पहले टी-20 में बाउंड्री लाइन पर एमी जोन्स का हैरतअंगेज कैच लपका। हरनील के इस कैच की सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा हो रही है। फैन्स उनको सुपरवुमेन बता रहे हैं।

हरनील का बेहतरीन कैच देख भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकरव ने भी तारीफ की है। उन्होंने ट्विटर पर हरनील की जमकर की तारीफ की है। सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर पर हरनील देओल के कैच का वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘यह हरनील देओल द्वारा लाजवाब कैच था। जाहिर तौर पर यह मेरे लिए साल का सबसे बेस्ट कैच है।’

हरलीन ने इंग्लैंड पारी के 19वें ओवर की पांचवीं गेंद पर एमी जोन्स का जिस तरीके से कैच लपका है, ऐसा लग रहा था मानों कोई शेरनी अपने शिकार पर झपट्टा मार रही हो। हरनील के कैच लेने से जोसेफ भी दंग रह गईं।  जेसेफ 24 गेंदों में 17 रन बनाकर नॉटआउट रहीं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया। टैमी बीमोंट (18) और डेनियल व्हाइट (31) ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

राधा यादव ने शानदार गेंदबाजी से व्हाइट की पारी का अंत करके भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद क्रीज पर उतरीं नताली सीवर ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और महज 27 गेंदों में 8 चौके और एक सिक्स की मदद से 55 रनों की पारी खेली। कप्तान हीथर नाइट के आउट होने के बाद सीवर को दूसरे छोर से एमी जोन्स का अच्छा साथ मिला और दोनों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। जोन्स ने 27 बॉल पर 43 रन बनाए और उनकी पारी का अंत शिखा पांडे ने किया। भारत की तरफ से शिखा पांडे ने 4 ओवर में सिर्फ 22 रन देकर तीन विकेट झटके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads