Home उत्तर प्रदेश दिल्ली के बाद अब नोएडा-गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू, आज रात से 17 अप्रैल तक…

दिल्ली के बाद अब नोएडा-गाजियाबाद में भी लगा नाइट कर्फ्यू, आज रात से 17 अप्रैल तक…

45 second read
0
64

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में लगे नाइटकर्फ्यू के बाद अब नोएडा और गाजियाबाद में भी बढ़ते कोरोना महामारी को लेकर लगा दिया गया है, जो आज रात से 17 अप्रैल तक लागू रहेगा। अगर हम समय की बात करें तो, अन्य राज्यों की तरह यहां भी रात 10 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। गौतमबुद्धनगर के DM सुहास एल वाई ने प्रेस नोट जारी कर नाइट कर्फ्यू के निर्देश दिए हैं।

 

निर्देश के मुताबिक, नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं, चिकित्सा सेवाओं के लिए मूवमेंट जारी रहेगा। सभी सरकारी, निजी शिक्षण संस्थान 17 अप्रैल तक बंद रहेंगे। कोचिंग को भी छूट नहीं दी गई है। वहीं गाजियाबाद के DM अजय शंकर पांडेय ने भी सभी शिक्षण संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को आगामी 17 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी कहा कि जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा अथवा प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह परीक्षा के दिन खुल सकेंगे।

 

बता दें कि इससे पहले राजधानी लखनऊ में भी स्‍कूल और कॉलेज कोरोना संक्रमण के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए बंद कर दिए गए हैं। राजधानी में सभी मेडिकल, नर्सिंग और पैरा मेडिकल संस्‍थानों को छोड़कर सभी सरकारी, गैर सरकारी और प्राइवेट स्‍कूल, कॉलेज, शिक्षण संस्‍थानों को 15 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है।

आपको बता दें कि कानपुर के जिलाधिकारी ने भी जिले में नाइट कर्फ्यू का आदेश जारी कर दिया है। इसके साथ ही उन्‍होंने कक्षा 12वीं तक के सभी स्‍कूलों को बंद करने के आदेश दिया है। आदेश में उन्‍होंने कहा कि जिन संस्‍थानों में परीक्षाएं या प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वे परीक्षा/प्रैक्टिकल खत्‍म कराने के बाद स्‍कूल बंद करेंगे। जिले में 30 अप्रैल तक के लिए स्‍कूल बंद किए गए हैं।

 

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में पिछले दो दिनों से लगभग 6 हजार कोरोना संक्रमण के सामने प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। राज्‍य में अब कुल एक्टिव केस 31,987 हो चुके हैं। जबकि अब तक 8,964 मरीजों की मौत हो चुकी है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.